close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PUBG गेम में दिखा महिंद्रा ट्रैक्टर, ट्विटर पर हुआ ट्रेंड, आनंद महिंद्रा भी हैरान

ऑनलाइन वीडियो गेम खेलने वालों और गेमिंग वर्ल्ड में शौकीनों की कमी नहीं है. खासकर जब से स्मार्टफोन पर यह सुविधा मिलने लगी है, तब से ऐसे शौकीनों की फहरिस्त और लंबी हो गई. 

PUBG गेम में दिखा महिंद्रा ट्रैक्टर, ट्विटर पर हुआ ट्रेंड, आनंद महिंद्रा भी हैरान

ऑनलाइन वीडियो गेम खेलने वालों और गेमिंग वर्ल्ड में शौकीनों की कमी नहीं है. खासकर जब से स्मार्टफोन पर यह सुविधा मिलने लगी है, तब से ऐसे शौकीनों की फहरिस्त और लंबी हो गई. साथ ही कोई नया गेम लॉन्च होता है तो उसके प्रति इनकी दिवानगी बहुत अलग होती है. यही वजह है कि गूगल प्ले पर आते ही हजारों-लाखों डाउनलोड हो जाते हैं. आजकल ऐसा ही एक और गेम ट्रेंड कर रहा है. यह है प्लेयर्स अननोन बैटल ग्राउंड (PlayerUnknow's Battleground), यह एक एक्शन गेम है. इसे गेम पर PUBG के नाम से ज्यादा पहचान मिली है. सोशल मीडिया पर PUBG गेम को लेकर काफी क्रेज है.

PUBG एक मल्टी प्लेयर ऑनलाइन गेम है, जो आजकल ज्यादातर मोबाइल स्क्रीन्स पर छाया हुआ है. हालांकि, हाल ही में PUBG के इंडियन फैन्स ने इसमें कुछ देसी खोज निकाला. यह देसी चीज कुछ और नहीं बल्कि महिंद्रा एंड महिंद्रा का ट्रैक्टर था. जिसे गेम में दिखाया गया है. लोगों ने महिंद्रा ट्रैक्टर 265 DI के स्क्रीनशॉट्स लेकर ट्वीट करना शुरू कर दिया. महिंद्रा ट्रैक्टर सबसे पहले चोकोटोको नाम से एक यूट्यूबर ने स्पॉट किया था. इसके बाद लगातार कई प्लेयर्स ने उसी ट्रैक्टर की अलग-अलग तस्वीरों के साथ पोस्ट करना शुरू कर दिया.

आनंद महिंद्रा भी हैरान
ट्विटर पर महिंद्रा के ट्रैक्टर वाले पोस्ट ट्रेंड होने पर भी आनंद महिंद्रा को कुछ समझ नहीं आया. उन्होंने पूछा कि आखिर यह गेम किस बारे में है. दरअसल, यूजर्स ने आनंद महिंद्रा को अपने ट्वीट में टैग किया था. आनंद महिंद्रा को इस मामले में कुछ समझ नहीं आया. हालांकि, बाद में उन्होंने एक और ट्वीट कर साफ किया कि ठीक है, मैं मानता हूं कि मैं शर्मिंदा हूं. मैं दुनिया में नवीनतम घटनाओं के बराबर खबर रखने की कोशिश करता हूं लेकिन पृथ्वी पर PUBG क्या है? और निश्चित रूप से मैं इसमें महिंद्रा ट्रैक्टर के आंकड़ों से प्रसन्न हूं. लेकिन ट्रैक्टर के साथ क्या होता है?

आपको बता दें कि गेम में महिंद्रा का ट्रैक्टर दिखने पर यूजर्स ने काफी खुश हैं. इंडियन ब्रांड का इस गेम में दिखना, दुनियाभर में सराहा जा रहा है. इस ऑनलाइन गेम को रोजाना करीब 10 मिलियन प्लेयर्स वर्ल्ड वाइड खेलते है. इतनी बड़ी संख्या में प्लेयर्स का एक साथ खेलना भी वर्ल्ड रिकॉर्ड है. लॉन्च के सिर्फ 4 महीने में ही गेम ने 100 मिलियन प्लेयर्स का आंकड़ा पार कर लिया था. 

क्या है PUBG गेम
इस गेम में आपको मौका मिलता है रोजाना की थकी लाइफ से दूर जाकर पहाड़ों में जिंदगी जीने और वॉर लड़ने का, जो बेहद रोमांचक है. PUBG गेम के फीचर बेहद असली लगते हैं, जो आपको सचमुच गेम में मौजूद होने का अहसास दिलाते हैं. PUBG गेम पहले से ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है. लेकिन, इन दिनों ये महिंद्रा ट्रैक्टर को लेकर चर्चा में हैं. ये गेम विदेशी कंपनी द्वारा डिजाइन किया गया है और इस गेम में यूजर्स को कई तरह की गाड़ियां देखने को मिलती है, लेकिन इंडियन यूजर्स के लिए महिंद्रा का ट्रैक्टर दिखना सच में अनोखा है.

कई गेम प्लेयर्स ने गेम में महिंद्रा ट्रैक्टर मिलने के स्क्रीन शॉट लेकर सोशल मीडिया पर शेयर किए. प्लेयर्स ने ट्वीट में अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा की उन्हें ऐसा महसूस हो रहा है जैसे वो अपने देश में ही खेल रहे है. हां उन्हें इस बात का दुःख जरूर है की PUBG गेम में ट्रेक्टर चलाने की सुविधा नहीं है.