खुशखबरी: यहां जल्द सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल, सरकार घटा सकती है टैक्स
Advertisement

खुशखबरी: यहां जल्द सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल, सरकार घटा सकती है टैक्स

पेट्रोल और डीजल के दाम रविवार को एक बार फिर नई ऊंचाई पर पहुंच गए हैं. 

खुशखबरी: यहां जल्द सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल, सरकार घटा सकती है टैक्स

शिमला: पंजाब और कर्नाटक में पेट्रोल-डीजल जल्दी ही सस्ता हो सकता है. ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी (एआईसीसी) की हिमाचल प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल ने रविवार को यह जानकारी यहां दी. पाटिल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस शांसित पंजाब और कर्नाटक के मुख्यमंत्रियों को पेट्रोलियम उत्पादों पर मूल्य वर्धित कर (वैट) कम करने के लिए पहले ही कहा जा चुका है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में वीरभद्र सिंह की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने वैट में दो प्रतिशत की कमी की थी.

पाटिल ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों के विरोध में सोमवार को प्रस्तावित भारत बंद हिमालच प्रदेश में भी शांतिपूर्ण तरीके से प्रभावी होगा. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के दौरान आवश्यक सामग्रियों के दाम तेजी से बढ़े हैं. उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के दौरान कच्चे तेल का दाम काफी उच्च स्तर पर था पर इसके बाद भी देश में पेट्रोलियम उत्पादों की दरें कम थीं. उन्होंने कहा कि जनता 2019 के आगामी चुनाव में भाजपा को सबक देगी.

रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचीं पेट्रोल और डीजल की कीमतें, ये हैं आज के रेट

नई ऊंचाई पर पेट्रोल-डीजल के दाम
पेट्रोल और डीजल के दाम रविवार को एक बार फिर नई ऊंचाई पर पहुंच गए हैं. शनिवार को दिल्‍ली में पहली बार पेट्रोल की कीमतों ने 80 रुपये का आंकड़ा पार किया था, जो रविवार को 80.50 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. वहीं, दिल्‍ली में डीजल का रेट 72.61 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

मुंबई में रविवार को पेट्रोल 87.89 रुपये प्रति लीटर और डीजल 77.09 रुपये प्रति लीटर के रेट पर पहुंच गया है. बता दें कि शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80.38 प्रति लीटर हो गई थी, जबकि डीजल 72.51 प्रति लीटर पहुंच गया था.

(इनपुट भाषा से भी)

Trending news