close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भूषण पावर लिमिटेड का एक और फ्रॉड, PSB को 238 करोड़ का चूना लगाया

इससे पहले PNB ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि उसके साथ 3800 करोड़ रुपये और इलाहाबाद बैंक ने कहा कि उसके साथ 1775 करोड़ रुपये का फ्रॉड हुआ है.

भूषण पावर लिमिटेड का एक और फ्रॉड, PSB को 238 करोड़ का चूना लगाया
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: कर्ज को बोझ तले दबी भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड (BPSL) का एक और फ्रॉड सामने आया है. पहले पंजाब नेशनल बैंक, फिर इलाहाबाद बैंक और अब पंजाब एंड सिंध बैंक ने कहा कि भूषण पावर ने 238 करोड़ रुपये का फ्रॉड किया है. PNB ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि उसके साथ 3800 करोड़ रुपये, इलाहाबाद बैंक ने कहा कि उसके साथ 1775 करोड़ रुपये का फ्रॉड हुआ है.

भूषण पावर पर हजारों करोड़ का कर्ज
एक के बाद एक बैंकिंग फ्रॉड से भूकंप मचा हुआ है. शेयर मार्केट में बैंकिंग सेक्टर के शेयर में भारी गिरावट देखी जा रही है. बता दें, पंजाब नेशनल बैंक और पंजाब एंड सिंध बैंक को भूषण पावर से 47303 करोड़ रुपये की वसूली करनी है. पंजाब एंड सिंध बैंक ने कहा कि भूषण पावर ने बैंक से मिले कॉरपोरेट लोन का गलत इस्तेमाल किया है. बुक्स ऑफ अकाउंट के साथ छेड़छाड़ कर बैंकों को धोखा देने की सजिश रची गई है.

NCLT में विचाराधीन है मामला
भूषण पावर का मामला फिलहाल  नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल के सामने विचाराधीन है. इन बैंकों को उम्मीद है कि रिकवरी के लिए उचित कदम उठाये जाएंगे. जानकारी के मुताबिक, PSB ने 189 करोड़ रुपये की प्रोविजनिंग की है.