Zee Rozgar Samachar

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 22 अक्टूबर को ट्रेन का सफर करने से पहले इस खबर को जरूर पढ़ लें

कोरोना काल और फेस्टिव सीजन के दौरान 22 अक्टूबर को ट्रेन में यात्रा करने से पहले यात्री इस खबर को जरूर पढ़ लें. अगर आपने इस खबर पर गौर नहीं किया तो फिर आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 22 अक्टूबर को ट्रेन का सफर करने से पहले इस खबर को जरूर पढ़ लें
फाइल फोटो

नई दिल्लीः कोरोना काल और फेस्टिव सीजन (Festive Season) के दौरान 22 अक्टूबर को ट्रेन (Indian Railways) में यात्रा करने से पहले यात्री इस खबर को जरूर पढ़ लें. अगर आपने इस खबर पर गौर नहीं किया तो फिर आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए रेलवे के ज्यादातर कर्मचारी 22 अक्टूबर को 2 घंटे की हड़ताल पर जा रहे हैं. इसके लिए कर्मचारियों के संगठनों ने इसके लिए सरकार को धमकी भी दी है. इस दौरान पूरे देश में रेलवे की कोई ट्रेन नहीं चलेगी और वो बीच रास्ते में भी खड़ी हो सकती हैं. ऐसे में यात्रियों को तय समय पर पहुंचना मुश्किल हो सकता है. 

VIDEO

इन संगठनों ने लिया है इस वजह से निर्णय
दरअसल देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण रेलवे कर्मचारियों को अभी तक बोनस (Bonus) नहीं मिला है, जिससे वे नाराज हैं. ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन (All India Railways Men Federation) से जुड़े संगठनों ने पूरे देश में हड़ताल की चेतावनी दी है. यहां चर्चा कर दें कि रेलवे कर्मचारी संघ ने कुछ दिन पहले धमकी दी थी कि दुर्गा पूजा के शुरू होने से पहले दिया जाने वाला बोनस (productivity linked bonus) जारी नहीं किया जाता है तो कर्मचारी इसके खिलाफ विरोध दर्ज करेंगे.

हो रही है बोनस देने में अनावश्यक देरी
कर्मचारी संगठनों का कहना है कि रेलवे बोर्ड लाखों कर्मचारियों को उत्पादकता बोनस देने में अनावश्यक देरी कर रहा है. इसको लेकर के बीते मंगलवार को विरोध प्रदर्शन भी हुआ था. अखिल भारतीय रेलवेमेंस फेडरेशन ने कहा कि अगर बोनस तत्काल जारी नहीं किया गया तो वह विरोध को और तेज करने के लिए मजबूर होंगे और सीधा कार्रवाई करेंगे.

आठ लाख कर्मचारी प्रभावित
बोनस न देने से आठ लाख कर्मचारी प्रभावित हैं. आपको बता दें कि कोरोना से बचाव के नाम पर पहले ही कर्मचारियों की डेढ़ साल के लिए महंगाई भत्ते के इजाफे में पर रोक लगाने का काम किया गया है. इस साल दीपावली से पूर्व कर्मियों को डीए का एरियर भी नहीं प्राप्त होगा.

ये भी पढ़ेंः मात्र 789 रुपये में खरीद सकते हैं अपनी पसंदीदा गाड़ी, इस बैंक ने निकाला ऑफर

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.