close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली-NCR में कल हो सकती है तेज बारिश, धूल भरी आंधी आने की भी आशंका

दक्षिणी पश्चिमी मॉनसून तेजी से उत्‍तर भारत की तरफ आ रहा है. आज मॉनसून के महाराष्‍ट्र में पहुंचने की संभावना है. हालांकि, उससे पहले ही मुंबई में मूसलाधार बारिश हो रही है. 

दिल्ली-NCR में कल हो सकती है तेज बारिश, धूल भरी आंधी आने की भी आशंका

नई दिल्‍ली: दक्षिणी पश्चिमी मॉनसून तेजी से उत्‍तर भारत की तरफ आ रहा है. आज मॉनसून के महाराष्‍ट्र में पहुंचने की संभावना है. हालांकि, उससे पहले ही मुंबई में मूसलाधार बारिश हो रही है. वहीं, दिल्‍ली-एनसीआर में भी अगले 48 घंटों में तेज बारिश की संभावना बनी हुई है. बारिश के साथ ही तेज आंधी चलने की भी आशंका है. राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र में शुक्रवार को सुबह से ही तेज हवाएं चल सकती हैं. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, दिल्‍ली-एनसीआर के प्रमुख क्षेत्रों और हरियाणा के झज्‍जर, करनाल, कुरूक्षेत्र, पानीपत में भी बारिश हो सकती है. दिल्ली-एनसीआर से सटे मेरठ में भी तेज बारिश हो सकती है.

भारी बारिश का अलर्ट
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने बताया था कि 'अगले 48 घंटों के हमारे पूर्वानुमान के अनुसार मॉनसून दक्षिणी कोंकण, गोवा और मुंबई में सात जून को पहुंच सकता है, जहां से वह महाराष्ट्र के उत्तरी भागों की ओर आगे बढ़ेगा'. उन्होंने कहा, 'मॉनसून की शुरुआत के बाद इन इलाकों में अगले 24 घंटों में भयंकर बारिश होने की आशंका है'.

फिर डूब जाएगी मुंबई! अगले 48 घंटे में होगी भारी बारिश, Skymet की चेतावनी

मुंबई पर डूबने का खतरा!
मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई के लिए अगले कुछ घंटे काफी अहम हैं. यहां मूसलाधार बारिश हो सकती है, जिससे आम जन-जीवन प्रभावित होगा. साथ ही आसार यह भी बन रहे हैं कि लगातार तीन दिन तक बारिश हो सकती है. यही वजह है कि मुंबई में हाई अलर्ट जारी किया गया है. मॉनसून से पहले ही यहां भारी बारिश हो रही है. आने वाले सोमवार तक भारी बारिश जारी रहने का अनुमान जताया गया है. पिछले साल भी भारी बारिश के चलते मुंबई डूब गई थी.

तारीख दर तारीख जानिए कब-कहां पहुंचेगा मॉनसून, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

मुंबई वालों को घर से न निकलने की हिदायत
मॉनसून के पहुंचने से पहले ही मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस साल मुंबई में अच्छी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने इस साल सामान्य मॉनसून रहने का अनुमान जताया है. वहीं, अगले 48 घंटों में मुंबई के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. चेतावनी जारी की गई है कि मुंबई के निवासी बारिश के दौरान अपने घर से न निकलें.

बारिश की वजह से डायवर्ट हुई फ्लाइट
जानकारी के मुताबिक, मुंबई में हुई भारी बारिश की वजह से एहतियातन एक इंटरनेशनल उड़ान को मुंबई से अहमदाबाद के लिए डायवर्ट कर दिया गया. जेट एयरवेट की फ्लाइट (9W-117) जो कि लंदन से मुंबई आ रही थी उसे अहमदाबाद भेज दिया गया है.