राम जन्म भूमि पूजन का असर शेयर बाजार पर, सेंसेक्स में 400 अंक की जबर्दस्त तेजी
Advertisement

राम जन्म भूमि पूजन का असर शेयर बाजार पर, सेंसेक्स में 400 अंक की जबर्दस्त तेजी

तेजी का माहौल दूसरे बाजारों में भी है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (Nifty) भी 123 अंक की तेजी के साथ 11,764 पर कारोबार कर रहा है.

राम जन्म भूमि पूजन का असर शेयर बाजार पर, सेंसेक्स में 400 अंक की जबर्दस्त तेजी

नई दिल्ली: अयोध्या में आयोजित राम जन्म भूमि पूजन (Ram Janm bhoomi) का सीधा असर आज शेयर बाजार में दिख रहा है. सुबह बाजार खुलते ही कारोबार में तेजी नजर आने लगी है. बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई (BSE) के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 418 अंक की बढ़त के साथ 38,106 पर कारोबार कर रहा है. तेजी का माहौल दूसरे बाजारों में भी है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 123 अंक की तेजी के साथ 11,764 पर कारोबार कर रहा है.

  1. शेयर बाजार में जबर्दस्त उछाल
  2. राम जन्म भूमि पूजन का दिख रहा असर
  3. सेंसेक्स 400 अंक ऊपर
  4.  

उधर, सोने के दाम इस वक्त आसमान छू रहे हैं. अगर आप सोने की कीमतों पर नजर बनाए रहते हैं तो पता होगा कि दाम लगातार बढ़ ही रहे हैं. लेकिन आज सोने (Gold) की कीमतों ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. 

दस ग्राम सोने की कीमत है 54,560 रुपये
Multi Commodity Exchange पर डिलीवरी वाले सोने का भाव (Gold Price Today) 550 रुपये की तेजी के साथ 54,560 रुपये प्रति 10 ग्राम पर चल रहा है. MCX पर चांदी के दामों (Silver Price Today) में जबरदस्त तेजी देखी गई. चांदी 6 फीसदी तेजी के साथ 69,999 रुपये प्रति किलो पर कारोबार कर रही है. 

ये भी पढ़ें: कल शुरू हो जाएगा Amazon और Flipkart पर Sale, जानिए आपको क्या मिलेगा सस्ता

जानकारों का कहना है कि विदेशी बाजार में पहली बार सोने का भाव 2000 डॉलर प्रति औंस पार कर चुका है. विदेशी बाजार में लगभग 30 डॉलर का उछाल है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी के दामों में भी चमक देखने को मिल रही है. यहां कीमतें 7 फीसदी बढ़ी है.

 

Trending news