RBI गवर्नर राजन ने किया कालाधन रखने वालों को दंडित करने का समर्थन
Advertisement

RBI गवर्नर राजन ने किया कालाधन रखने वालों को दंडित करने का समर्थन

रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने कानून दुरूस्त कर और बेहतर तरीके से उसका क्रियान्वयन कर कालाधन रखने को दंडित किये जाने का आज समर्थन किया। कालाधन मुद्दे को ‘संवेदनशील’ करार देते हुए उन्होंने कहा कि स्थिति ऐसी हो जिससे लोग नियमों और कानून का दुरूपयोग नहीं करे और उन्हें बाहर पैसा रखने के लिये कोई प्रोत्साहन भी न हो।

RBI गवर्नर राजन ने किया कालाधन रखने वालों को दंडित करने का समर्थन

पणजी : रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने कानून दुरूस्त कर और बेहतर तरीके से उसका क्रियान्वयन कर कालाधन रखने को दंडित किये जाने का आज समर्थन किया। कालाधन मुद्दे को ‘संवेदनशील’ करार देते हुए उन्होंने कहा कि स्थिति ऐसी हो जिससे लोग नियमों और कानून का दुरूपयोग नहीं करे और उन्हें बाहर पैसा रखने के लिये कोई प्रोत्साहन भी न हो।

उन्होंने कहा, साथ ही हमें यह भी सुनिश्चित करना होगा कि अगर कोई व्यक्ति न केवल बाहर बल्कि देश में भी कालाधन छिपा रहा है, हम उसे दंडित करे और नियम एवं कानून लागू करे। इसके लिये हमें कानून को दुरूस्त करने की जरूरत है ताकि हम उन्हें बेहतर तरीके से लागू कर सके।

रिजर्व बैंक के गवर्नर ने कहा, अगर हमारे पास बहुत से नियम एवं कानून हैं और हम उन्हें लागू नहीं करते हैं तो एक संस्कृति बनेगी कि इन नियम कानून का कोई मतलब नहीं है..हमें इस संस्कृति को तोड़ना होगा। राजन ने कहा कि कानून तोड़ने से रोकने का बेहतर तरीका यह है कि उसके लिये मिलने वाले प्रोत्साहन को तोड़ा जाए।

Trending news