RBI ने इस प्राइवेट बैंक पर की बड़ी कार्रवाई, CEO पर भी कसा शिकंजा
Advertisement

RBI ने इस प्राइवेट बैंक पर की बड़ी कार्रवाई, CEO पर भी कसा शिकंजा

बंधन बैंक ने कहा है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने लाइसेंसिंग शर्तों के उल्‍लंघन पर बैंक के नई शाखाएं खोलने पर रोक लगा दी हैं.

बैंक ने कहा कि वह लाइसेंसिंग शर्तों को पूरा करने के लिए कदम उठा रहा है. (फाइल फोटो)

कोलकाता : प्राइवेट लेंडर बंधन बैंक ने कहा है कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने लाइसेंसिंग शर्तों के उल्‍लंघन पर बैंक के नई शाखाएं खोलने पर रोक लगा दी हैं. बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंद्रशेखर घोष के वेतन वृद्धि पर भी अगली अधिसूचना तक के लिए रोक लगा दी गई है. 

बैंक ने नहीं घटाई शेयर होल्डिंग
बंधन बैंक ने नियामकीय फाइलिंग में कहा, 'आरबीआई का कहना है कि बैंक ने अभी तक नॉन ऑपरेटिव फाइनेंशियल होल्डिंग कंपनी (एनओएफएचसी) की हिस्सेदारी को घटाकर 40% नहीं किया, जोकि लाइसेंसिंग शर्तों के तहत जरूरी था. इसलिए नई शाखाएं खोलने की इजाजत वापस ली जाती है और इसके लिए पहले आरबीआई से अनुमति लेनी होगी. इसके साथ ही बैंक और सीईओ और एमडी के वेतन को अगली अधिसूचना तक वर्तमान स्तर पर रोक दिया गया है.'

fallback

बैंक लाइसेंसिंग शर्तें करेगा पूरी
बैंक ने कहा कि वह लाइसेंसिंग शर्तों को पूरा करने के लिए कदम उठा रहा है और इस समय में आरबीआई के साथ मिलकर काम करेगा. वित्त वर्ष 2018-19 की पहली तिमाही में बंधन बैंक के मुनाफे में 47.5 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई थी, जोकि 481.71 करोड़ रुपये रही. जबकि एक साल पहले की समान तिमाही में यह 327 करोड़ रुपये थी. बैंक ने कहा था कि समीक्षाधीन अवधि में उसकी ब्याज आय में 39.5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, जोकि 1,037 करोड़ रुपये रही, जबकि वित्त वर्ष 2017-18 की पहली तिमाही में यह 743 करोड़ रुपये थी.

इनपुट एजेंसी से

Trending news