नैनो ‘कुल मिलाकर’ उपभोक्ताओं की आकांक्षाओं को पूरा करने में विफल रही: भार्गव

देश की प्रमुख कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया के चेयरमैन आर सी भार्गव ने आज कहा कि टाटा की छोटी कार नैनो सिर्फ एक या दो वजह से असफल नहीं रही, बल्कि यह पूरी तरह ग्राहकों की आकांक्षाओं को पूरा नहीं कर पाई।

नैनो ‘कुल मिलाकर’ उपभोक्ताओं की आकांक्षाओं को पूरा करने में विफल रही: भार्गव

 नयी दिल्ली: देश की प्रमुख कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया के चेयरमैन आर सी भार्गव ने आज कहा कि टाटा की छोटी कार नैनो सिर्फ एक या दो वजह से असफल नहीं रही, बल्कि यह पूरी तरह ग्राहकों की आकांक्षाओं को पूरा नहीं कर पाई।

भार्गव ने कहा कि दोपहिया रखने वाला जब कार खरीदता है तो वह कार जैसी सुविधा भी चाहता है। वह उसे सिर्फ परिवहन के लिए किसी साधन के रूप में नहीं देखता।

उन्होंने यहां एक परिचर्चा में कहा, ‘मेरा मानना है कि नैनो कुल मिलाकर ग्राहकों की आकांक्षाओं को पूरा करने में विफल रही। सिर्फ एक या दो कारणों से नहीं पूर्ण रूप से।’ उन्होंने कहा कि इस मूल्य पर परियोजना चुनौती है। साथ ही यह ग्राहकों की आकांक्षाओं को पूरा करने की चुनौती भी है।

भार्गव ने हालांकि, दोहराया कि रतन टाटा को आम लोगों को सस्ती कार उपलब्ध कराने के प्रयास का श्रेय दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि टाटा का नैनो के पीछे विचार दोपहिया वाहन रखने वालों को एक सुरक्षित परिवहन का साधन उपलब्ध कराना था, जिसकी सराहना की जानी चाहिए।