सुधार और नीतियों का प्रभावी क्रियान्वयन तय करेगा भारत की रेटिंग: मूडीज

सरकार की सुधारों को क्रियान्वित करने तथा नीति को प्रभावी तरीके से लागू करने की क्षमता ही आने वाले समय में भारत की रेटिंग तय करेगा। मूडीज इनवेस्टर सर्विस ने आज यह कहा। अमेरिकी एजेंसी ने कहा कि क्रियान्वित किये जा रहे सुधारों से मध्यम अवधि में देश की वृद्धि को गति मिलने की संभावना है।

सुधार और नीतियों का प्रभावी क्रियान्वयन तय करेगा भारत की रेटिंग: मूडीज

नई दिल्ली : सरकार की सुधारों को क्रियान्वित करने तथा नीति को प्रभावी तरीके से लागू करने की क्षमता ही आने वाले समय में भारत की रेटिंग तय करेगा। मूडीज इनवेस्टर सर्विस ने आज यह कहा। अमेरिकी एजेंसी ने कहा कि क्रियान्वित किये जा रहे सुधारों से मध्यम अवधि में देश की वृद्धि को गति मिलने की संभावना है।

विदेशी निवेश प्रतिबंध में ढील, वस्तु एवं सेवा कर के पारित होने तथा दिवाला संहिता को लागू करने जैसे उपायों से निजी क्षेत्र में निवेश को गति मिलने की उम्मीद है और इससे स्थिर, संतुलित वृद्धि तथा सरकार के कर्ज में कमी आ सकती है। मूडीज ने सकारात्मक परिदृश्य के भारत को ‘बीएए3’ रेटिंग दी हुई है।

रेटिंग एजेंसी ने कहा, ‘सरकार के मकसद को हासिल करने के लिये उसकी सुधारों और नीतियों को प्रभावी तरीके से क्रियान्वित करने की क्षमता आने वाले वर्ष में सरकारी साख को निर्धारित करेगी।’ मूडीज के अनुसार विदेश व्यापार एवं वित्त पोषण दबाव के अलावा सरकार का नीतिगत प्रयास सरकारी साख को निर्धारित करेंगे।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.