close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

RIL 41st AGM: मुकेश अंबानी ने दिया जियो स्‍मार्ट होम के साथ गीगा टीवी का तोहफा

 रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने गुरुवार (5 जुलाई) को सालाना आम बैठक (AGM) की शुरुआत में रिलायंस जियो (JIO) को लेकर 3 बड़ी घोषणाएं कीं.

RIL 41st AGM: मुकेश अंबानी ने दिया जियो स्‍मार्ट होम के साथ गीगा टीवी का तोहफा
इस बैठक का निवेशकों को बेसब्री से इंतजार था. (फोटो : टीवी ग्रैब से)

नई दिल्‍ली: रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने गुरुवार (5 जुलाई) को सालाना आम बैठक (AGM) की शुरुआत में रिलायंस जियो (JIO) को लेकर 3 बड़ी घोषणाएं कीं. इस बैठक का निवेशकों को बेसब्री से इंतजार था. इसमें जियो स्‍मार्ट होम, जियो गीगा टीवी और जियो गीगा फाइबर की लांचिंग की घोषणा हुई. इसके साथ ही जियो फोन 2 की भी लांचिंग की तारीख की घोषणा हुई. जियो फोन 2999 रुपए में उपलब्‍ध होगा. इसमें फेसबुक और यूट्यूब फीचर उपलब्‍ध होंगे. यह फोन 15 अगस्‍त 2018 से बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा.

रिलायंस जियो स्‍मार्ट होम करेगा पूरा घर कंट्रोल
जियो स्मार्ट होम ऐसी तकनीक है जिससे घर के सभी सिस्‍टम कंट्रोल किए जा सकेंगे. वहीं जियो गीगा टीवी रिमोट के साथ-साथ वॉयस कमांड भी लेगा यानि बोलकर निर्देश लेगा. इसमें अगर आपको चैनल बदलना है या आवाज कम करनी है तो वॉयस कमांड दिया जा सकेगा. यह अपने आप में कई अनोखे फीचर वाला टीवी होगा. इस पर कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी. इसके जरिये दूसरे जियो गीगा टीवी पर बात की जा सकेगी. मोबाइल पर भी कॉलिंग की सुविधा है. 

जियो गीगा फाइबर करेगा कारोबार में मदद
एजीएम में कंपनी के प्रमुख मुकेश अंबानी ने ऐलान किया कि जियो गीगा फाइबर छोटे कारोबारियों के लिए काफी मददगार साबित होगा. इसे एकसाथ 1000 शहरों में लॉन्‍च किया जाएगा. मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो फोन 2 में फेसबुक के साथ यू ट्यूब और व्‍हाट्सऐप भी चलेगा. जियो फोन 1 में फेसबुक चलता है लेकिन व्‍हाट्सऐप को इस फोन का ओएस सपोर्ट नहीं करता है.