Reliance Infra: घाटे में चल रही अनिल अंबानी की कंपनी को लगा बड़ा झटका, जानें क्या है कारण

मात्र 6 महीने के भीतर दोनो बेटों ने अपने पद से इस्तीफा दिया है. 

Reliance Infra: घाटे में चल रही अनिल अंबानी की कंपनी को लगा बड़ा झटका, जानें क्या है कारण
अनिल अंबानी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: घाटे में चल रही अनिल अंबानी (Anil Ambani) की कंपनी रिलायंस इन्फ्रा (Reliance Infra) से उनके दोनो बेटों ने इस्तीफा दे दिया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक रिलायंस इन्फ्रा से अनिल अंबानी के दोनों बेटों - जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी ने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि अभी तक इस्तीफा देने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. बताते चलें कि पिछले साल ही दोनो बेटों को कंपनी में डायरेक्टर बनाया गया था. मात्र 6 महीने के भीतर दोनो बेटों ने अपने पद से इस्तीफा दिया है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को कंपनी ने एक पत्र लिख कर इस बात की जानकारी दी है.

रिलायंस इन्फ्रा के शेयरों में 91 प्रतिशत गिरावट
जानकारों का कहना है कि पिछले एक साल के भीतर रिलायंस इन्फ्रा के शेयरों में 91 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है. पिछले चार महीनों के भीतर बीएसई स्टॉक एक्सचेंज में रिलायंस इन्फ्रा के शेयरों नें 28.5% गिरावट दर्ज की है. कंपनी द्वारा 31 दिसंबर को भेजे गए पत्र में लिखा गया है कि अनमोल और अंशुल अब कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का हिस्सा नहीं हैं.

उल्लेखनीय है कि अनमोल (28 वर्षीय) और अंशुल (24 वर्षीय) ने पिछले साल अक्टूबर महीने में ही बतौर डायरेक्टर रिलायंस इन्फ्रा में पदभार संभाला था. अनिल अंबानी की अध्यक्षता वाले रिलायंस ग्रुप ऑफ कंपनीज में रिलायंस कम्यूनिकेशन, रिलायंस नेवल एंड इंजीनियरिंग, रिलायंस इन्फ्रा और रिलायंस पावर शामिल हैं. इनमे से रिलायंस कम्यूनिकेशन पिछले कई समय से अपने कर्ज चुकाने में डिफॉल्ट रही है. रिलायंस इन्फ्रा कर्ज चुकाने के लिए अपने सभी कंपनियों को बेचने की कोशिश में है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.