close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हाई-स्पीड इंटरनेट देने के लिए फ्रांस से हांगकांग तक केबल बिछाएगा रिलायंस जियो

हाई-स्पीड इंटरनेट देने के लिए फ्रांस से हांगकांग तक केबल बिछाएगा रिलायंस जियो
इस केबल के जरिए जियो के ग्राहकों को हाई-स्पीड इंटरनेट और शानदार वीडियो स्ट्रीमिंग की सर्विस मिलेगी. (file)

नई दिल्ली. रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड ने 100Gbps क्षमता वाले एशिया-अफ्रीका-यूरोप (AAE-1) सबमरीन केबल सिस्टम लॉन्च करने की घोषणा की है. इस सबमरीन सिस्टम के तहत 25,000 किलोमीटर लंबी 21 केबल बिछाई जाएंगी. यह केबल फ्रांस के मार्सैय से लेकर हांगकांग तक बिछाई जाएगी जिसके जरिए जियो के ग्राहकों को हाई-स्पीड इंटरनेट और शानदार वीडियो स्ट्रीमिंग की सर्विस मिलेगी.

कई बड़े टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स की मदद ली जाएगी

बड़े पैमाने के इस प्रोजेक्ट में यूरोप, मिडिल ईस्ट और एशिया के बड़े टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स की मदद ली जाएगी. AAE-1 कई महत्वपूर्ण शहरों से होकर गुजरेगा और भारत समेत कई देशों को कम्युनिकेशन व डाटा संबंधी बैंडविड्थ सपोर्ट देगा. ग्लोबल मार्केट में डायरेक्ट एक्सेस के लिए AAE-1 बाकी दूसरे केबल सिस्टम और फाइबर नेटवर्क से लिंक होगा.

जियो अपने कस्टमर्स को हाई स्पीड इंटरनेट और डिजिटल सर्विस एक्सपीरियंस देगा

जियो प्रेसिडेंट (नेटवर्क, ग्लोबल स्ट्रेटेजी और सर्विस डेवलपमेंट) मैथ्यू ओमन ने इस मौके पर कहा, "टेराबिट कैपेसिटी और 100Gbps वाली यह टेक्नोलॉजी ग्लोबल कंटेंट हब और इंटरकनेक्शन प्वाइंट्स से डायरेक्ट कनेक्ट होगी. इसके जरिए जियो अपने कस्टमर्स को हाई स्पीड इंटरनेट और डिजिटल सर्विस एक्सपीरियंस देगा. मुंबई में डाटा केबल बिछाने और लॉन्च को लेकर हम उत्साहित हैं."