JIO को लेकर आई बड़ी खबर, सिर्फ 4 महीने में जियो यूजर्स को मिली ये 'खुशी'
Advertisement

JIO को लेकर आई बड़ी खबर, सिर्फ 4 महीने में जियो यूजर्स को मिली ये 'खुशी'

रिलायंस जियो को लेकर एक बड़ी खबर आई है. कंपनी ने फीचर फोन मार्केट में दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग को पछाड़ दिया है. जियो अब फीचर फोन मार्केट में नंबर 1 कंपनी बन गई है. 

दिसंबर तिमाही में फीचर फोन शिपमेंट में जियो नंबर-1 रहा.

नई दिल्ली: रिलायंस जियो को लेकर एक बड़ी खबर आई है. कंपनी ने फीचर फोन मार्केट में दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग को पछाड़ दिया है. जियो अब फीचर फोन मार्केट में नंबर 1 कंपनी बन गई है. जियो ने यह कामयाबी सिर्फ 4 महीने में हासिल की है. खास बात ये है कि कंपनी जियो फोन को लेकर आगे भी नए प्लान पर काम कर रही है. रिलायंस जियो सिर्फ डाटा के मामले में ही दूसरी कंपनियों को चुनौती नहीं दे रही है, बल्कि हैंडसेट बिक्री में भी कड़ा कॉम्पीटिशन खड़ा कर दिया है. फीचर फोन मार्केट में यह पहली बार है कि सैमसंग को किसी कंपनी ने पछाड़ हो.

  1. रिलायंस जियो फीचर फोन मार्केट में नंबर 1 बनी
  2. जियो ने दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग को पछाड़ा
  3. जियो ने यह कामयाबी सिर्फ 4 महीने में हासिल की

शिपमेंट के मामले में जियो नंबर 1
हांग कांग बेस्ड रिसर्च फर्म काउंटरपॉइंट के मुताबिक, दिसंबर तिमाही में फीचर फोन शिपमेंट में जियो नंबर-1 रहा. अभी सैमसंग का इंडिया के 17 परसेंट फीचर फोन मार्केट पर कब्जा है. वहीं, भारत की कंपनी माइक्रोमैक्स इस मामले में तीसरे नंबर पर है. इसके बाद चाइना की आइटेल और फिर नोकिया का नंबर आता है.

JIO का बड़ा धमाका: 26 Jan से सस्ते होंगे ये 4 प्लान, मिलेंगे जबरदस्त फायदे

फ्री डाटा का मिला फायदा
जियो फोन के साथ सिर्फ 1500 रुपए में फ्री वॉयस कॉलिंग के साथ 4G डाटा मिलता है. 1500 रुपए भी तीन साल बाद रिफंड किए जाएंगे. जियो के डाटा पैक भी दूसरी कंपनियों के मुकाबले सस्ते हैं. यही कारण है कि जियो ने सैमसंग को पछाड़ कर ये स्थान हासिल किया. एक रिसर्च के मुताबिक, जियो फोन आने से फीचर फोन मार्केट में फिर से डिमांड बढ़ गई है. इससे पहले नोकिया के फीचर फोन मार्केट में आने पर भी ऐसा ही हुआ था.

JIO फोन में भी चलने लगेगा WhatsApp, बस ये TRICK आजमा कर देख लें

15 मिलियन से ज्यादा जियो फोन बेचे
अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में रिलायंस जियो ने 15 मिलियन से ज्यादा जियो फोन बेचे हैं. रिलायंस जियो की प्लानिंग है कि बैटरी और चिपसैट की खराबी को दुरुस्त कर अगले महीने रीलॉन्च किया जाए. 

अब JIO यूजर्स को 1 साल के लिए फ्री मिलेगी ये सर्विस, ऐसे करें इस्तेमाल

26 जनवरी से जियो ग्राहकों मिलेंगे ये फायदे
जियो ने 26 जनवरी से अपने प्लान और डाटा में बदलाव कर दिया है. कुछ प्लान्स में 50 परसेंट अधिक डाटा मिलेगा. जिस प्लान में पहले 1GB डाटा मिलता था, अब उसमें 1.5GB डाटा मिलेगा. वहीं, अपने 4 प्लांस की कीमत और वैधता में भी बदलाव किया गया है.

Trending news