रिलायंस जियो और BSNL में हुआ 2G, 4G के लिए समझौता, जानें आपको क्या होगा फायदा
Advertisement

रिलायंस जियो और BSNL में हुआ 2G, 4G के लिए समझौता, जानें आपको क्या होगा फायदा

रिलायंस जियो और सरकारी क्षेत्र की भारत संचार निगम लि. (बीएसएनएल) ने 2G और 4G सेवाओं के लिए अपने सर्कलों के अंदर रोमिंग का समझौता किया है। इस समझौते के लागू होने पर बीएसएनएल के ग्राहक रोमिंग में रिलायंस जियो की 4G सेवाएं हासिल कर सकेंगे तथा रिलायंस जियो के ग्राहक फोन कॉल के लिए बीएसएनएल के 2G नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकेंगे।

रिलायंस जियो और BSNL में हुआ 2G, 4G के लिए समझौता, जानें आपको क्या होगा फायदा

नयी दिल्ली: रिलायंस जियो और सरकारी क्षेत्र की भारत संचार निगम लि. (बीएसएनएल) ने 2G और 4G सेवाओं के लिए अपने सर्कलों के अंदर रोमिंग का समझौता किया है। इस समझौते के लागू होने पर बीएसएनएल के ग्राहक रोमिंग में रिलायंस जियो की 4G सेवाएं हासिल कर सकेंगे तथा रिलायंस जियो के ग्राहक फोन कॉल के लिए बीएसएनएल के 2G नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकेंगे।

बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने बयान में कहा कि इस समझौते से दोनों कंपनियों को फायदा होगा और उन्हें दोनों के नेटवर्क का बाधारहित लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि बीएसएनएल अपने नेटवर्क को मजबूत कर रही है जिसमें 3 महीने लग सकते हैं। उसके बाद 4G हैंडसेट रखने वाले बीएसएनएल के ग्राहक जियो की 4G सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। इसके लिए दोनों कंपनियां दर अभी तय करने वाली हैं।

रिलायंस जियो के प्रबंध निदेशक संजय मश्रुवाला ने कहा कि उनकी कंपनी अपने स्तर पर बिल्कुल एक नए दौर का नेटवर्क स्थापित कर रही है साथ ही इस तरह के समझौतों से हमारे ग्राहकों को रोमिंग के समय बराबर संपर्क में बने रहने की सुविधा होगी। बीएसएनएल की ग्रामीण क्षेत्रों में मजबूत उपस्थिति है और पूरे देश में ग्राहक संख्या के हिसाब से यह पांचवीं सबसे बड़ी कंपनी है। देश भर में इसे 1,14,000 के करीब नेटवर्क साइट हैं।

Trending news