जियो मानसून हंगामा का लाभ उठाने के लिए अब 501 नहीं 1095 रुपए खर्च करने होंगे और..

जियो के मानसून हंगामा पेशकश के तहत 501 रुपये में पुराने फीचर फोन के बदले नया जियोफोन पाने की लालसा पाले उपभोक्ताओं को इसके लिए कुल 1,095 रुपये खर्च करने होंगे.

जियो मानसून हंगामा का लाभ उठाने के लिए अब 501 नहीं 1095 रुपए खर्च करने होंगे और..
फोन के साथ उपभोक्ताओं को 594 रुपये का छह महीने का रिचार्ज भी कराना होगा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: रिलायंस जियो के मानसून हंगामा पेशकश के तहत 501 रुपये में पुराने फीचर फोन के बदले नया जियोफोन पाने की लालसा पाले उपभोक्ताओं को इसके लिए कुल 1,095 रुपये खर्च करने होंगे. कंपनी द्वारा घोषित नियम एवं शर्तों के अनुसार इस फोन के साथ उपभोक्ताओं को 594 रुपये का छह महीने का रिचार्ज भी कराना होगा. हालांकि फोन बदलने के एवज में उपभोक्ताओं द्वारा किया जाने वाला 501 रुपये का भुगतान तीन साल के बाद वापस किया जाएगा. 

कंपनी ने एक नोट में कहा , ‘‘ मानसून हंगामा पेशकश के तहत जियोफोन प्रभावी तौर पर 501 रुपये में उपलब्ध होगा. यह 501 रुपये तीन साल बाद 100 प्रतिशत वापस किया जाने वाला है जिससे प्रभावी तौर पर जियोफोन पूरी तरह नि : शुल्क हो जाता है. हालांकि यह वापसी पहले ही शर्तों एवं नियमों के तहत ही होगी. ’’ इस पेशकश का लाभ वही उपभोक्ता उठा सकते हैं जो चालू हालत वाला पुराना फीचर फोन, बैटरी तथा चार्जर के साथ ले जाएंगे. 

जियो फोन वालों के लिए सबसे बड़ी खबर, दूर हो जाएंगे सारे Confusion

कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा , ‘‘ हमने महसूस किया कि कुछ ऐसे भी उपभोक्ता हैं जिन्हें कम डेटा की जरूरत है अत : उन्हें कम दरों वाला प्लान चाहिए. इसी कारण हम 99 रुपये में 28 दिनों के लिए नि : शुल्क वॉयस कॉल , प्रति दिन 0.5 जीबी डेटा तथा 300 एसएमएस दे रहे हैं. यह लोगों का खर्च करीब 50 प्रतिशत कम कर देगा. ’’ 

ये होंगे फीचर्स

- सिंगल सिम कंपै‍टेबिलिटी
- 512MB रैम
- 4GB इंटर्नल स्‍टोरेज, 128GB तक एक्सपेंडेबल मेमोरी
- 2000 mAHबैटरी
- 2 मेगापिक्‍सल रीयर कैमरा और VGA फ्रंट फेसिंग कैमरा
- FM, ब्‍लूटूथ, GPS, Wi-Fi, NFC सपोर्ट
- वॉट्सऐप, फेसबुक और यूट्यूब

डाउनलोड स्पीड मामले में Jio अव्वल, अपलोड स्पीड में Idea टॉप

पुराने जियो फोन से क्या अलग
मौजूदा जियो फोन में जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा समेत सभी फीचर्स हैं. लेकिन, यह फेसबुक, यूट्यूब, वॉट्सऐप को सपोर्ट नहीं करता. लेकिन, अब इस फोन में भी यह तीन फीचर्स मिलेंगे. अभी तक ये सुविधाएं स्‍मार्टफोन्‍स में ही मिलती थीं, लेकिन जियो फोन से आप इन तीनों फीचर्स को 15 अगस्त से एक्सेस कर पाएंगे. पुराने यूजर्स का फोन भी खुद अपडेट हो जाएगा.

(इनपुट-भाषा)