मॉनसून हंगामा ऑफर: आज से पुराने फोन के बदले लीजिए Jio का नया हैंडसेट
Advertisement

मॉनसून हंगामा ऑफर: आज से पुराने फोन के बदले लीजिए Jio का नया हैंडसेट

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की कंपनी जियो ने शुक्रवार से मॉनसून हंगामा ऑफर शुरू हो रहा है. आज शाम 5 बजे से जियो यूजर्स अपने पुराने जियोफोन को बदल सकते हैं. 

मॉनसून हंगामा ऑफर: आज से पुराने फोन के बदले लीजिए Jio का नया हैंडसेट

नई दिल्‍ली: रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की कंपनी जियो का मॉनसून हंगामा ऑफर शुक्रवार से शुरू हो गया. शाम 5 बजे से जियो यूजर्स अपने पुराने जियोफोन को बदल सकते हैं. वहीं, दूसरी कंपनी के यूजर्स भी अपना फीचर फोन देकर 501 रुपए में नया हैंडसेट ले सकते हैं. हालांकि, यह जियोफोन-2 नहीं होगा. बल्कि, जियो का मौजूदा हैंडसेट ही मिलेगा, जिसमें वॉट्सऐप, फेसबुक और यूट्यूब ऐप मिलेंगे. आपको बता दें, ये तीनों फीचर 15 अगस्त से अपडेट होंगे. अभी फिलहाल यह बीटा टेस्टिंग में हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग में इसका ऐलान किया गया था. हालांकि, यह स्‍कीम 21 जुलाई से शुरू होनी थी, लेकिन अब इसे आज शाम यानी 20 जुलाई से ही शुरू कर दिया गया है.

  1. आज से जियोफोन के लिए मॉनसून हंगामा ऑफर
  2. किसी भी फीचर फोन के बदले मिलेगा जियोफोन
  3. 501 रुपए देकर एक्सचेंज कर सकते हैं फीचर फोन

क्या है जियो फोन के लिए ऑफर
अगर आप नया जियो हैंडसेट खरीदना चाहते हैं तो आपको 1500 रुपए खर्च करने होंगे. यह रिफंडेबल डिपॉजिट होगा. इस लिहाज से आपको यह फोन बिल्कुल मुफ्त मिलेगा. वहीं, दूसरा ऑफर एक्सचेंज का है. जिसमें 501 रुपए देकर आप कोई भी फीचर फोन एक्सचेंज करके नया जियो फोन ले सकते हैं. इस ऑफर के तहत स्पेशल जियोफोन प्लान भी मिलेगा. जिसके लिए अलग से 594 रुपए चुकाने होंगे. यह प्लान 99 रुपए प्रति माह के हिसाब से होगा.

...तो ये है Jio का अगला प्लान, मुकेश अंबानी ने इशारों में किया ऐलान

क्या है जियोफोन प्लान
जियोफोन खरीदने पर 99 रुपए प्रति महिना का प्लान मिलेगा. इसमें 6 महीने तक अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और मुफ्त डाटा मिलेगा. 6 महीने के लिए 90GB हाई स्पीड डाटा होगा. मुफ्त डाटा के लिए अलग से 101 रुपए के डाटा वाउचर (कॉम्प्लीमेंट्री) भी मिलेंगे.

जियो फोन वालों के लिए सबसे बड़ी खबर, दूर हो जाएंगे सारे Confusion

ये होंगे फीचर्स
- सिंगल सिम कंपै‍टेबिलिटी
- 512MB रैम
- 4GB इंटर्नल स्‍टोरेज, 128GB तक एक्सपेंडेबल मेमोरी
- 2000 mAHबैटरी
- 2 मेगापिक्‍सल रीयर कैमरा और VGA फ्रंट फेसिंग कैमरा
- FM, ब्‍लूटूथ, GPS, Wi-Fi, NFC सपोर्ट
- वॉट्सऐप, फेसबुक और यूट्यूब

पुराने जियो फोन से क्या अलग
मौजूदा जियो फोन में जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा समेत सभी फीचर्स हैं. लेकिन, यह फेसबुक, यूट्यूब, वॉट्सऐप को सपोर्ट नहीं करता. लेकिन, अब इस फोन में भी यह तीन फीचर्स मिलेंगे. अभी तक ये सुविधाएं स्‍मार्टफोन्‍स में ही मिलती थीं, लेकिन जियो फोन से आप इन तीनों फीचर्स को 15 अगस्त से एक्सेस कर पाएंगे. पुराने यूजर्स का फोन भी खुद अपडेट हो जाएगा.

15 साल बाद मुकेश अंबानी ने फिर मचाया 'हंगामा', 2003 की यादें हुई ताजा

कैसे मिलेगा यह फोन 
अगर आप इस फोन को लेने के इच्‍छुक हैं तो सबसे पहले आपको जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर खुद को रजिस्‍टर करना होगा. इसके तहत आपको अपना नाम पता फोन नंबर समेत अन्‍य जानकारियां देनी होगी. इसके बाद कंपनी मेल या मैसेज के जरिए आपके रजिस्‍ट्रेशन को कन्‍फर्म करेगी. बुकिंग के बारे में अन्‍य जरूरी जानकारियां भी मेल या मैसेज के जरिए भेजी जाएगी.

कब मिलेगा जियोफोन-2
जियोफोन-2 के लिए यूजर्स को 15 अगस्त तक का इंतजार करना होगा. आज से सिर्फ जियो फोन को एक्सचेंज करने का ऑफर शुरू हो रहा है. इसमें मौजूदा हैंडसेट ही उपलब्ध होगा. इसकी कीमत 1500 रुपए (रिफंडेबल) है. वहीं, एक्चेंज में यह सिर्फ 501 रुपए में मिलेगा. वहीं, जियोफोन-2 की कीमत 2999 रुपए में मिलेगा, जिसे 15 अगस्त के बाद लिया जा सकेगा.

Trending news