close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी, कंपनी की इस स्ट्रैटजी से महंगा नहीं होगा कोई भी प्लान

जियों ने लगातार पांचवी तिमाही में मुनाफा दर्ज किया है.

Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी, कंपनी की इस स्ट्रैटजी से महंगा नहीं होगा कोई भी प्लान
जियो के यूजर्स हर महीने 90 लाख से एक करोड़ के बीच बढ़ रहे हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: रिलायंस जियो ने अपने टैरिफ में किसी तरह के बदलाव से इनकार कर दिया है. कंपनी का कहना है कि उसे इसी कीमत पर मुनाफा हो रहा है. हर महीने हमारे ग्राहकों की संख्या बढ़ रही है. ऐसे में आने वाले दिनों में टैरिफ में बढ़ोतरी की कोई संभावना नहीं है. कंपनी के इस कदम से दूसरे टेलीकॉम- कंपनिया वोडाफोन-आइडिया, एयरटेल को और ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा.

हाल ही में एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्तमान में जियो के 28 करोड़ यूजर्स हैं. मार्केट के लिहाज से देखें तो 24 फीसदी सब्सक्राइबर्स पर जियो का कब्जा है. रेवेन्यू के लिहाज से मार्केट में इसका शेयर 26 फीसदी है. कंपनी की नजर आने वाले दिनों में और ज्यादा ग्राहकों को जोड़ने की है. ऐसे में टैरिफ में बढ़ोतरी की कोई संभावना नहीं दिख रही है. जियों ने लगातार पांचवी तिमाही में मुनाफा दर्ज किया है.

रिलायंस जियो का मुनाफा 65 फीसदी बढ़ा, तीसरी तिमाही में 831 करोड़ रुपये कमाए

कंपनी का लक्ष्य आने वाले दिनों में ग्राहकों की संख्या 40 करोड़ के पार करना है. एक रिपोर्ट के मुताबिक जियो के यूजर्स हर महीने 90 लाख से एक करोड़ के बीच बढ़ रहे हैं. इस रफ्तार से वित्तीय वर्ष 218-19 के अंत तक जियो यूजर्स की संख्या 30 करोड़ के पार पहुंच जाएगी. नवंबर 2018 तक एयरटेल के यूजर्स की संख्या 34.2 करोड़ और वोडाफोन-आइडिया के यूजर्स की संख्या 42 करोड़ थी.

4G डाउनलोड स्पीड में Reliance Jio अव्वल, लेकिन Idea ने इस मामले में पछाड़ा

जियो के नेटवर्क का जैसे-जैसे विस्तार हो रहा है उसका असर वोडाफोन और एयरटेल पर साफ-साफ दिख रहा है. पिछले कुछ महीनों में वोडाफोन और एयरटेल के यूजर्स की संख्या लगातार घट रही है.