RIL को Q3 में 25 फीसद का मुनाफा, कमाई बढ़कर 9423 करोड़ रुपए
Advertisement

RIL को Q3 में 25 फीसद का मुनाफा, कमाई बढ़कर 9423 करोड़ रुपए

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि अक्तूबर-दिसंबर तिमाही में उसका एकीकृत शुद्ध लाभ 25 प्रतिशत बढ़कर 9,423 करोड़ रुपये रहा.

तिमाही के दौरान कंपनी को प्रत्येक बैरल कच्चे तेल को ईंधन में बदलने पर 11.6 डॉलर की प्राप्ति हुई. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ऊंचे रिफाइनिंग मार्जिन से रिलायंस इंडस्ट्रीज का चालू वित्त वर्ष की दिसंबर में समाप्त तीसरी तिमाही का शुद्ध लाभ 25 प्रतिशत बढ़ा है. समूह की दूरसंचार इकाई रिलायंस जियो ने वाणिज्यिक परिचालन की दूसरी तिमाही में अपना पहला शुद्ध लाभ कमाया है. शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि अक्तूबर-दिसंबर तिमाही में उसका एकीकृत शुद्ध लाभ 25 प्रतिशत बढ़कर 9,423 करोड़ रुपये रहा, जबकि एकल शुद्ध मुनाफा 5.4 प्रतिशत बढ़कर 8,454 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

  1. रिलायंस के तीसरी तिमाही का शुद्ध लाभ 25 प्रतिशत बढ़ा है.
  2. अक्तूबर-दिसंबर तिमाही में कंपनी को 9,423 करोड़ रुपये का फायदा.
  3. रिलायंस के एकल शुद्ध मुनाफे में 5.4 प्रतिशत का इजाफा.

तिमाही के दौरान कंपनी को प्रत्येक बैरल कच्चे तेल को ईंधन में बदलने पर 11.6 डॉलर की प्राप्ति हुई. वाणिज्यिक परिचालन की दूसरी तिमाही में जियो की आय इससे पिछली तिमाही की तुलना में 12 प्रतिशत बढ़ी.

जियो का तिमाही दर तिमाही आधार पर ब्याज आदि के प्रावधानों से पूर्व का लाभ 82.1 प्रतिशत बढ़कर 2,628 करोड़ रुपये रहा. वहीं आलोच्य तिमाही में जियो ने 504 करोड़ रुपये का पहला शुद्ध लाभ कमाया. दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते मोबाइल डाटा नेटवर्क जियो के ग्राहकों की संख्या दिसंबर के अंत तक 16.01 करोड़ थी. तिमाही के दौरान कंपनी का कुल वायरलेस डेटा ट्रैफिक 431 करोड़ जीबी और कुल वॉयस ट्रैफिक 31,113 करोड़ मिनट रहा.

ट्राई का RCom को निर्देश, मोबाइल ग्राहकों को उनका बकाया पैसा वापस करें

वहीं दूसरी ओर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है. ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है. ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने का निर्देश देते हुए क्रमश: 15 फरवरी और 31 मार्च तक अनुपालन रिपोर्ट देने को कहा है.

ट्राई ने कहा, ‘‘असामान्य परिस्थतियों में रिलायंस कम्युनिकेशंस पोर्ट किए गए मोबाइल नंबरों पर रिचार्ज कूपन या वाउचर प्लान में खर्च नहीं हुए प्रीपेड बैलेंस को लौटाए. इसके अलावा उन ग्राहकों का भी शेष बैलेंस वापस दिया जाए जो न तो अपना नंबर पोर्ट कर पाए हैं और न ही सेवा का इस्तेमाल कर पाएंगे.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news