LPG सिलेंडर के ऑनलाइन भुगतान पर 5 रुपये की छूट
Advertisement

LPG सिलेंडर के ऑनलाइन भुगतान पर 5 रुपये की छूट

पेट्रोल और डीजल के बाद रसोई गैस (एलपीजी) के लिए ऑनलाइन भुगतान करना अब सस्ता होगा और इस तरह के उपभोक्ताओं को पांच रुपये प्रति सिलेंडर की छूट मिलेगी।

LPG सिलेंडर के ऑनलाइन भुगतान पर 5 रुपये की छूट

नई दिल्ली : पेट्रोल और डीजल के बाद रसोई गैस (एलपीजी) के लिए ऑनलाइन भुगतान करना अब सस्ता होगा और इस तरह के उपभोक्ताओं को पांच रुपये प्रति सिलेंडर की छूट मिलेगी।

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सार्वजनिक कंपनी इंडियन ऑयल (आईओसी), भारत पेट्रोलियम (बीपीसीएल) व हिंदुस्तान पेट्रोलियम (एचपीसीएल) उन ग्राहकों को पांच रपये प्रति सिलेंडर की छूट देगी जो सिलेंडर की बुकिंग व भुगतान ऑनलाइन करेंगे।

उल्लेखनीय है कि देश में डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने तेल कंपनियों से कहा है कि वे पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल, डीजल के लिए डिजिटल माध्यमों के जरिए भुगतान करने वाले ग्राहकों को 0.75 प्रतिशत छूट दें। इस छूट को रसोई गैस (एलपीजी) के लिए भी लागू किया जा रहा है।

बयान में कहा गया है कि ग्राहक सिलेंडर की ऑआनलाइन बुकिंग करते समय नेट बैंकिंग, क्रेडिट व डेबिट कार्ड से भुगतान कर सकते हैं। ऐसा करते वक्त उन्हें तय मूल्य से पांच रुपये प्रति सिलेंडर कम का भुगतान करना होगा। दिल्ली में सब्सिडी शुदा एलपीजी सिलेंडर (14.2 किलो) की कीमत इस समय 434.71 रुपये है।

Trending news