close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

SAIL को ईमानदार, पारदर्शी और जिम्मेदार संचार के लिए SCOPE से मिला सम्मान

सेल को यह पुरस्कार नई दिल्ली के लोदी रोड स्थित स्कोप कॉम्प्लेक्स में 3 अगस्त, 2019 को आयोजित स्कोप कार्पोरेट कम्युनिकेशन एक्सिलेंस अवार्ड - 2019 के पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान प्रदान किया गया.

SAIL को ईमानदार, पारदर्शी और जिम्मेदार संचार के लिए SCOPE से मिला सम्मान
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: देश की सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी इस्पात उत्पादक कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) को क्राइसिस कम्युनिकेशन (Crisis Communication) और इंटरनल कम्युनिकेशन (Internal Communication) के क्षेत्र में उकृष्ट कार्यशैली (Best Practices) के लिए SCOPE (स्टैंडिंग कान्फ्रेंस ऑफ पब्लिक इंटरप्राइजेज़) द्वारा सम्मानित किया गया है. सेल को यह पुरस्कार नई दिल्ली के लोदी रोड स्थित स्कोप कॉम्प्लेक्स में 3 अगस्त, 2019 को आयोजित स्कोप कार्पोरेट कम्युनिकेशन एक्सिलेंस अवार्ड - 2019 के पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान प्रदान किया गया. सेल की कार्यपालक निदेशक, कॉर्पोरेट अफेयर्स सुश्री सुमिता दत्ता ने अपनी कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन टीम के साथ ये दोनों पुरस्कार ग्रहण किए. यह पुरस्कार सिक्किम के पूर्व राज्यपाल डॉ. बी पी सिंह ने प्रदान किये.

सेल को क्राइसिस कम्युनिकेशन की श्रेणी में एक ज़िम्मेदार कार्पोरेट की भूमिका निभाने और पूरी ईमानदारी तथा पारदर्शिता से मीडिया और कार्मिकों के साथ लोगों का भरोसा और विश्वसनीयता जीतने के लिए प्रदान किया गया. सेल ने क्राइसिस के दौरान प्रोएक्टिव अप्रोच अपनाकर न केवल संगठन के ब्राण्ड ईमेज को बचाया बल्कि कंपनी को देश और दुनिया के सामने और विश्वसनीय तथा भरोसेमंद बनाया है. सेल के इस क्राइसिस कम्युनिकेशन को न केवल मीडिया ने सराहा बल्कि देश के दूसरे सार्वजनिक और निजी उपक्रमों ने केस स्टडी के तौर पर भी लिया है.

इसी तरह से इंटरनल कम्युनिकेशन की श्रेणी में सेल को मीडिया के इनोवेटिव तकनीकों के इस्तेमाल और इंटरनल कम्युनिकेशन के जरिये लगातार कार्मिकों के भरोसे को जीतने, उन्हें सांगठनिक रूप से एकजुट करने तथा हर कार्मिक को कंपनी के ब्राण्ड एम्बेस्डर के तौर पर तब्दील करने की मुहिम के लिए मिला है.