• 101/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    62बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    19कांग्रेस+

  • अन्य

    20अन्य

इस कंपनी के कर्मचारियों को मिलेगी पेंशन, रिटायर्ड लोगों को भी होगा फायदा

इस्पात बनाने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी सेल ने अपने मौजूदा और पूर्व कर्मचारियों के लिये पेशन योजना पेश की है. भारतीय इस्पात प्राधिकरण (सेल) ने एक बयान में कहा कि लोक उपक्रम विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देश और इस्पात मंत्रालय की मंजूरी के साथ उसने अपने पात्र पूर्व कर्मचारियों और मौजूदा कर्मचारियों के लाभ के लिये पेंशन योजना पेश की है.

इस कंपनी के कर्मचारियों को मिलेगी पेंशन, रिटायर्ड लोगों को भी होगा फायदा

नई दिल्ली : इस्पात बनाने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी सेल ने अपने मौजूदा और पूर्व कर्मचारियों के लिये पेशन योजना पेश की है. भारतीय इस्पात प्राधिकरण (सेल) ने एक बयान में कहा कि लोक उपक्रम विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देश और इस्पात मंत्रालय की मंजूरी के साथ उसने अपने पात्र पूर्व कर्मचारियों और मौजूदा कर्मचारियों के लाभ के लिये पेंशन योजना पेश की है.

1 जनवरी 2007 के बाद वाले कर्मियों पर लागू होगी योजना
सेल ने कहा कि मंजूर योजना के तहत एक जनवरी 2007 या उसके बाद आये सभी कार्यकारी कर्मचारी और एक जनवरी 2012 या उसके बाद आये सभी गैर-कार्यकारी कर्मचारी योजना के दायरे में होंगे.

पेंशन की इस व्यवस्था पर कर्मचारी यूनियन, अधिकारी एसोसिएशंस तथा सेल प्रबंधन ने हस्ताक्षर किये. इसके साथ सेल पेंशन ट्रस्ट के गठन को औपचारिक रूप दिया गया. बयान के अनुसार पेंशन योजना का लाभ 55,000 से अधिक पूर्व कर्मचारियों को दिया जाएगा.