Budget 2021: Work From Home कर रहे कर्मचारियों के लिए हो सकता है टैक्स में छूट का ऐलान
Advertisement

Budget 2021: Work From Home कर रहे कर्मचारियों के लिए हो सकता है टैक्स में छूट का ऐलान

Budget 2021: कोरोना काल में वर्क फ्रॉम (Work From Home) काफी हद तक सही है लेकिन इसके साथ ही कर्मचारियों के कुछ खर्च भी बढ़े हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए इस बार के यूनियन बजट (Union budget of india) में घर से काम करने वाले कर्मचारियों को टैक्स में छूट देने की घोषणा हो सकती है.

Budget 2021: Work From Home कर रहे कर्मचारियों के लिए हो सकता है टैक्स में छूट का ऐलान

नई दिल्लीः  कोरोना महामारी (Covid-19) के बीच इस बार पेश होने वाले पेपरलेस बजट से हर सेक्टर के लोगों की तमाम उम्मीदें जुड़ी हैं. इसी कड़ी में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजट में वर्क फ्रॉम होम कर रहे कर्मचारियों को सरकार की ओर से कुछ राहत मिल सकती है. बताया जा रहा है कि 2021 के बजट में घर से काम करने वालों को टैक्स में छूट देने का ऐलान हो सकता है. 

  1. बजट 2021 में घर से काम कर रहे कर्मचारियों को मिल सकती है राहत
  2. सरकार कर सकती है टैक्स में छूट देने की घोषणा
  3. घर से काम कर रहे लोगों को अपनी जेब से उठाने पड़ रहे तमाम खर्चे

WHF से काम करने पर बढ़े ये खर्चे

दरअसल कोरोना वायरस के कारण तमाम कंपनियों के कर्मचारी लंबे समय से घर से ही काम कर रहे हैं. देश की कई कंपनियां कर्मचारियों की सेहत और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वर्क फ्रॉम होम अब भी करा रही हैं. वर्क फ्रॉम (Work From Home) में काम करने वाले कर्मचारियों के कुछ खर्च भी बढ़े हैं. इनमें हाई-स्‍पीड इंटरनेट, पावर बैकअप, इलेक्‍ट्रॉनिक एसेसरीज, एयरकंडीशनर जैसे एक्स्ट्रा खर्चे शामिल हैं. हालांकि WFH से काम कर रहे कर्मचारियों को कुछ बड़ी कंपनियों ने तो इन जरूरतों को पूरा करने के लिए अलाउंस, रीइंबर्समेंट और एसेट भी मुहैया कराया है.

वहीं दूसरी ओर अधिकतर कर्मचारियों को ये खर्चे अपनी जेब से ही उठाने पड़ रहे हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए इस बार के यूनियन बजट (Union budget of india) में घर से काम करने वाले कर्मचारियों को टैक्स में छूट देने की घोषणा हो सकती है.

ये भी पढ़ें-रिपब्लिक डे सेल में सिर्फ 19,999 में खरीदें 42 इंड का फुल एचडी एंड्रॉयड टीवी, मिलेंगे ये खास फीचर

कर्मचारियों को मिलेगी राहत

इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक सरकार बजट में वर्क फ्रॉम होम करने वाले कर्मचारियों को राहत दे सकती है. हालांकि, अभी इस बारे में न ही सरकार की ओर से कोई बयान आया है और न ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बारे में कोई प्रतिक्रिया दी है. यकीनन अगर सरकार वास्तव में ऐसा कोई ऐलान करती है तो लाखों कर्मचारियों को बड़ी राहत मिल सकती है.

 

Trending news