सैमसंग का ताइजेन ओएस फोन लांच, कीमत सिर्फ 5700 रुपए
Advertisement

सैमसंग का ताइजेन ओएस फोन लांच, कीमत सिर्फ 5700 रुपए

दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग ने अपने ताइजेन आपरेटिंग सिस्टम (ओएस) आधारित फोन को आज भारतीय बाजार में पेश किया। इसकी कीमत 5,700 रुपये है। यह ओएस, गूगल के एंड्रायड प्लेटफार्म को टक्कर देगा।

नई दिल्ली : दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग ने अपने ताइजेन आपरेटिंग सिस्टम (ओएस) आधारित फोन को आज भारतीय बाजार में पेश किया। इसकी कीमत 5,700 रुपये है। यह ओएस, गूगल के एंड्रायड प्लेटफार्म को टक्कर देगा।

कंपनी ने 3जी क्षमता युक्त जेड1 फोन को अपने सबसे सस्ते स्मार्टफोन में से एक बताया है। कंपनी के ज्यादातर फोन एंड्रायड ओएस पर चलते हैं। सैमसंग ने पहली बार स्मार्टफोन खरीदने वालों को ध्यान में रखकर यह हैंडसेट उतारा है।

सैमसंग इंडिया इलेक्ट्रानिक्स के अध्यक्ष व सीईओ ह्यून चिल होंग ने संवाददाताओं से कहा, ‘भारत में स्मार्टफोन बाजार तेजी से बढ़ रहा है। सैमसंग जेड1 मनोरंजन संबंधी जरूरतों को पूरा करेगा।’ यह डुअल सिम फोन है जिसमें 768 एमबी रैम, 4जीबी मेमोरी, 3.1 एमपी कैमरा और 1500 एमएएच की बैटरी है।

इसके अलावा कंपनी ने मुफ्त मनोरंजन पैकेज ‘जॉयबाक्स’ पेश किया है। सैमसंग ने ताइजेन को हुआवेई टेक्नोलॉजीज और इंटेल कार्प के साथ मिलकर विकसित किया है।

Trending news