फिर चर्चा में आए सावजी ढोलकिया, कर्मचारियों को गिफ्ट में दी कार और FD

दिवाली पर कर्मचारियों को स्पेशल गिफ्ट देकर चर्चा में रहने वाले मशहूर हीरा कारोबारी सावजी ढोलकिया इस बार फिर से चर्चा में हैं. इस बार हरि कृष्णा एक्सपोर्ट्स के चेयरमैन सावजी ढोलकिया ने 600 कर्मचारियों को कार और 900 कर्मचारियों को एफडी दी है.

फिर चर्चा में आए सावजी ढोलकिया, कर्मचारियों को गिफ्ट में दी कार और FD

नई दिल्ली/ तेजस मोदी : दिवाली पर कर्मचारियों को स्पेशल गिफ्ट देकर चर्चा में रहने वाले मशहूर हीरा कारोबारी सावजी ढोलकिया इस बार फिर से चर्चा में हैं. इस बार हरि कृष्णा एक्सपोर्ट्स के चेयरमैन सावजी ढोलकिया ने 600 कर्मचारियों को कार और 900 कर्मचारियों को एफडी दी है. डायमंड किंग ढोलकिया ने अपने 1500 कर्मचारियों को गुरुवार को दिवाली बोनस दिया. दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में ढोलकिया के चार कर्मचारियों को प्रधानमंत्री मोदी ने कार की चाबी सौंपी. इनमें एक 22 साल की महिला दिव्यांग कर्मचारी भी शामिल थी.

लॉयल्टी प्रोग्राम के तहत 1500 कर्मचारियों का चयन
बाकी कर्मचारियों को पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया और शुभेच्छा संदेश भेजा. इस बार लॉयल्टी प्रोग्राम के तहत ढोलकिया की कंपनी ने 1500 कर्मचारियों का चयन किया. इनमें से 600 कर्मचारियों ने गिफ्ट के रूप में कार पर सहमति जताई, जबकि बाकी के 900 ने बैंक एफडी की मांग की. कंपनी की तरफ से इस बार बोनस पर करीब 50 करोड़ रुपये का खर्चा किया गया. कंपनी ने 2011 में लॉयल्टी प्रोग्राम शुरू किया था, इसी के तहत यह पुरस्कार दिए जाते हैं.

सावजी ढोलकिया, savji dholakia, diamond king, diwali gift, pm modi
कुछ दिन पहले ही सावजी ने नौकरी के 25 साल पूरे करने वाले कर्मचारियों को गिफ्ट में मर्सिडीज बेंज दी है.

मकान गिफ्ट करने को लेकर चर्चा में रहे
इससे पहले भी ढोलकिया दिवाली के मौके पर कर्मचारियों को कार और मकान गिफ्ट करने को लेकर चर्चा में रह चुके हैं. कुछ दिन पहले भी सावजी भाई ढोलकिया ने कंपनी में 25 साल पूरा करने वाले अपने तीन मैनेजर लेवल के कर्मचारियों को मर्सिडीज बेंज दे चुके हैं. सवजी भाई का कहना है कि यह सब कर्मचारियों की महेनत है और उनका हक मैं उन्हें देता हूं.

सावजी ढोलकिया, savji dholakia, diamond king, diwali gift, pm modi

2011 में शुरू किया था लॉयल्टी प्रोग्राम
सावजी भाई ढोलकिया की कंपनी हरि कृष्णा एक्सपोर्ट्स ने साल 2011 से अपने कर्मचारियों को दिवाली पर लॉयल्टी देना शुरू किया था. 2011 में भी कंपनी ने अपने कर्मचारियों को 500 फ्लैट, 525 हीरे के जेवरात दिए थे. 2014 में 200 कर्मचारियों को दिवाली बोनस के तौर पर फ्लैट मिला था. ढोलकिया की कंपनी का 6000 करोड़ रुपये का टर्नओवर है.

चाचा से उधार लेकर शुरू किया था कारोबार
हरि कृष्णा एक्सपोर्ट के मालिक सावजी भाई ढोलकिया ने अपने चाचा से उधार लेकर कारोबार शुरू किया था. उनका दुनिया के 71 देशों में हीरे का कारोबार फैला हुआ है. पिछले वर्ष ढोलकिया ने कर्मचारियों को दिवाली बोनस में 491 कारें और 200 फ्लैट दिए थे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.