close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

SBI ग्राहकों को राहत, फिर शुरू हुई ऑनलाइन बैंकिंग सर्विस और योनो एप

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की नेट बैंकिंग और लोकप्रिय मोबाइल एप्लीकेशन योनो (YONO) सर्विस आखिरकार दोबारा बहाल हो गई. इससे पहले कई घंटों तक ऑफ-लाइन रहने के कारण बैंक के लाखों ग्राहक सेवा बहाल होने का इंतजार करते हैं.

SBI ग्राहकों को राहत, फिर शुरू हुई ऑनलाइन बैंकिंग सर्विस और योनो एप

नई दिल्ली : देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की नेट बैंकिंग और लोकप्रिय मोबाइल एप्लीकेशन योनो (YONO) सर्विस आखिरकार दोबारा बहाल हो गई. इससे पहले कई घंटों तक ऑफ-लाइन रहने के कारण बैंक के लाखों ग्राहक सेवा बहाल होने का इंतजार करते हैं. इस दौरान एसबीआई की बेव आधारित बैंकिंग सेवा उपलब्ध नहीं रहने के कारण ग्राहक बैंक के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शिकायतें करते रहे.

बैंक ने बताया, रखरखाव के कारण सिस्टम डाउन
हालांकि बैंकिंग सूत्रों ने कहा कि रखरखाव कार्य के कारण सिस्टम डाउन था. बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, 'प्रिय ग्राहक हमारी सेवाएं दोबारा बहाल हो चुकी हैं. आपको हुए असुविधा के लिए हमें खेद है. हम आपसे आग्रह करते हैं कि दोबारा कोशिश करें और अगर आपको किसी प्रकार की परेशानी आती है तो बताएं.'

ग्राहकों ने ट्विटर पर की शिकायत
एसबीआई के ट्विटर अकाउंट पर ग्राहकों ने बड़ी संख्या में शिकायत की. क्रेडिट कार्ड बिल का पेमेंट से लेकर फीस डिपॉजिट, जैसी शिकायतें एसबीआई के ट्विटर पर छाई रही. कस्टमर की शिकायत रही कि वे योनो ऐप पर अपने अकाउंट को एक्सेस नहीं कर पा रहे थे. ऐप को लॉग-इन करने में समय ज्यादा लग रहा था. ऑनलाइन नेट बैंकिंग सर्विसेज का वेब पेज ठीक से लोड नहीं हो रहा था.