सावधान! SBI ने ग्राहकों को किया अलर्ट, इस नंबर को करें इग्नोर वरना एक गलती खाली कर देगी अकाउंट

State Bank of India Alert: एसबीआई ने अपने ग्राहको को फर्जी कस्टमर केयर नंबर पर कॉल ना करने की सलाह दी है और इससे बचने के लिए अलर्ट भी जारी किया है. 

सावधान! SBI ने ग्राहकों को किया अलर्ट, इस नंबर को करें इग्नोर वरना एक गलती खाली कर देगी अकाउंट
SBI Alert Customers

नई दिल्ली: SBI Alert to Customers: डिजिटल ट्रांजैक्शन के बढ़ते चलन के साथ साइबर ठगी के मामले भी बढ़ रहे हैं. ऐसे समय में अगर आपसे एक भी गलती हुई और आप चूके तो साइबर ठग आपका पूरा अकाउंट खाली कर देंगे. इसी बीच देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक SBI ने समय-समय पर अपने ग्राहकों को इन फ्रॉडर्स से बचने के तरीके बताए हैं. SBI ने फर्जी कस्टमर केयर नंबर को लेकर एक अलर्ट भी जारी किया है.

एसबीआई ने जारी किया अलर्ट 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर हाल ही में एक ट्वीट कर अपने ग्राहकों को फेक कस्टमर केयर को लेकर अलर्ट जारी किया है. SBI ने अपने ट्वीट में लिखा कि फर्जी कस्टमर केयर नंबरों से सावधान रहें. ट्वीट में आगे कहा गया कि सही कस्टमर केयर नंबर के लिए एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. इसके अलावा गोपनीय बैंकिंग जानकारी किसी के साथ शेयर ना करें. 

ये भी पढ़ें- Pan और Aadhaar की जानकारी अगर एक दूसरे से नहीं मिल रही तो जानिए कैसे करें लिंक

बैंक ने शेयर किया वीडियो 

एसबीआई ने बताया कि अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हुआ है तो तुरंत उसकी शिकायत करें. बैंक ने एक वीडियो शेयर अपने ग्राहकों को समझाया है कि कैसे साइबर ठग आपकी एक गलती का इंतजार करते हैं और आपके बैंक अकाउंट के लिए खतरनाक हो सकते हैं. बैंक ने बताया कि किसी भी तरह की धोखाधड़ी के लिए report.phising@sbi.co.in पर अपनी शिकायत दर्ज करें या फिर साइबर क्राइम हेल्पलाइन नंबर 155260 पर कॉल करें.

चुटकी में खाली हो जाएगा आपका अकाउंट 

बता दें कि फर्जी कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करने से फ्रॉडर्स आपके बैंक अकाउंट को खाली कर सकते हैं. फोन पर साइबर ठग आपसे आपकी निजी जानकारी जैसे नाम, पता, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, खाता नंबर, डेबिट कार्ड नंबर और ओटीपी मांगते हैं. इसके बाद चुटकी में आपका अकाउंट खाली हो जाता है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.