SBI ने सस्ता किया Home Loan, फेस्टिव ऑफर के तहत अब सभी को मिलेगा 6.7% पर लोन

स्टेट बैंक की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक अभी SBI 75 लाख से ज्यादा होम लोन 7.15 परसेंट की ब्याज दर पर देता है. लेकिन फेस्टिव ऑफर्स की शुरुआत के बाद 75 लाख रुपये से ज्यादा का होम लोन लेने वाले उधारकर्ताओं को भी 6.7 परसेंट की न्यूनतम दर पर होम लोन मिलेगा.

SBI ने सस्ता किया Home Loan, फेस्टिव ऑफर के तहत अब सभी को मिलेगा 6.7% पर लोन

नई दिल्ली: SBI Home Loan Rate Cut: देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होम लोन को लेकर बड़ी राहत का ऐलान किया है. SBI ने ऐलान किया है कि फेस्टिव सीजन को देखते हुए वो क्रेडिट स्कोर लिंक्ड होम लोन 6.7 परसेंट की दर से देगा, चाहे लोन की राशि कुछ भी हो. 

SBI ने सभी के लिए सस्ता किया होम लोन!

स्टेट बैंक की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक अभी SBI 75 लाख से ज्यादा होम लोन 7.15 परसेंट की ब्याज दर पर देता है. लेकिन फेस्टिव ऑफर्स की शुरुआत के बाद 75 लाख रुपये से ज्यादा का होम लोन लेने वाले उधारकर्ताओं को भी 6.7 परसेंट की न्यूनतम दर पर होम लोन मिलेगा. प्रेस रिलीज में बताया गया है कि इस ऑफर के तहत 75 लाख रुपये का होम लोन 30 साल के लिए लेने वाले उधारकर्ताओं को 0.45 परसेंट सस्ता कर्ज मिलेगा, जिससे उन्हें इस पूरी अवधि के दौरान 8 लाख रुपये से ज्यादा की बचत होगी.

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: दिवाली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगी गुड न्यूज! सैलरी में होगी एक और बढ़ोतरी 

नॉन-सैलरीड क्लास को भी सस्ता लोन

इसके अलावा, नॉन-सैलरीड उधारकर्ताओं के लिए लागू ब्याज दर सैलरीड उधारकर्ताओं पर लागू ब्याज दर से 0.15 परसेंट ज्यादा हुआ करती थी. SBI ने कहा है कि इस ऑफर के तहत सैलरीड और नॉन-सैलरीड के बीच अंतर को खत्म कर दिया गया है. स्टेट बैंक ने कहा कि इसलिए अब, संभावित होम लोन उधारकर्ताओं से कोई व्यवसाय-लिंक्ड ब्याज प्रीमियम नहीं लिया जा रहा है. इससे नॉन सैलरीड उधारकर्ताओं को 0.15 परसेंट की और ज्यादा ब्याज बचत होगी. 

VIDEO-

SBI ने प्रोसेसिंग फीस माफ की

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने प्रोसेसिंग फीस को भी पूरी तरह से माफ कर दिया है और उधारकर्ता के क्रेडिट स्कोर के आधार पर रियायती दर पर आकर्षक ब्याज की पेशकश करेगा. SBI ने कहा कि इस बार, हमने ऑफ़र को ज्यादा समावेशी बना दिया है और ऑफर उधारकर्ताओं के सभी वर्गों के लिए उपलब्ध हैं, भले ही लोन की रकम और उधारकर्ता का पेशा कुछ भी हो. 6.70% होम लोन ऑफर बैलेंस ट्रांसफर के मामलों पर भी लागू होता है. 

SBI के प्रबंध निदेशक (रीटेल और डिजिटल बैंकिंग), सी एस सेट्टी ने कहा कि हमारा मानना ​​है कि त्योहारी सीजन में जीरो प्रोसेसिंग फीस और रियायती ब्याज दरें घर खरीदने को और ज्यादा किफायती बना देंगी. 
आपको बता दें कि SBI ने बेस रेट और प्राइम लेंडिंग रेट में भी कटौती की है. SBI की वेबसाइट के मुताबिक, 15 सितंबर 2021 से एसबीआई की बेस रेट 7.45% और प्राइम लेंडिंग रेट 12.2% होगी.

ये भी पढ़ें- GST Council की अहम बैठक कल, Petrol- Diesel और ऑनलाइन फूड डिलिवरी ऐप्स पर होंगे बड़े फैसले 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.