SBI ने किया बड़ा ऐलान, अब ग्राहकों को मिलेगा ऐसा फायदा, सुनकर खुशी से उछल जाएंगे आप!
Advertisement

SBI ने किया बड़ा ऐलान, अब ग्राहकों को मिलेगा ऐसा फायदा, सुनकर खुशी से उछल जाएंगे आप!

SBI Latest News: देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI (State Bank of India) आपके लिए खास सुविधा लेकर आया है. अगर आपका भी एसबीआई में अकाउंट (SBI Account) है तो अब आपको मोटा फायदा मिल रहा है. SBI ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है. 

SBI ने किया बड़ा ऐलान, अब ग्राहकों को मिलेगा ऐसा फायदा, सुनकर खुशी से उछल जाएंगे आप!

SBI Scheme Update: देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI (State Bank of India) आपके लिए खास सुविधा लेकर आया है. अगर आपका भी एसबीआई में अकाउंट (SBI Account) है तो अब आपको मोटा फायदा मिल रहा है. SBI ने जानकारी देते हुए बताया है कि पीपीएफ (PPF Scheme), सुकन्या समृद्धि योजना (SSY), नेशनल पेंशन स्कीम (NPS) में पैसा लगा रखा है तो अब सरकारी बैंक और केंद्र सरकार (Central Government) की तरफ से खास सुविधा मिल रही है. SBI ने इस बारे में ट्वीट करके अपने ऑफिशियल वेबसाइट में बताया है.

1 अप्रैल से शुरू हो रहा नया फाइनेंशियल ईयर
बता दें 1 अप्रैल से नया फाइनेंशियल ईयर शुरू हो रहा है और ऐसे में अगर आप टैक्स बचाने का सोच रहे हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. इसके साथ बी अपने फ्यूचर को सिक्योर करने के लिए आप आज से ही इंवेस्टमेंट करना शुरू कर सकते हैं. 

SBI ने किया ट्वीट
SBI ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि अपने भविष्य को सुधारने के लिए आप आज से ही इस यात्रा की शुरुआत कर सकते हैं. इसके लिए आपको सरकारी स्कीम में पैसा लगाना है. 

पीपीएफ स्कीम में कितना मिलता है ब्याज?
पीपीएफ एक सरकारी स्कीम है, जिसमें पैसा लगाकर आप टैक्स बचा सकते हैं. पीपीएफ मे कम से कम 1 साल मे 500 रुपये तक निवेश कर सकते हैं अगर आप पीपीएफ मे 1 साल में 1.5 लाख रुपये तक जमा करते हैं तो आपको इसमे टैक्स छूट का लाभ मिलता है. इस स्कीम पर आपको 7.10 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिल रहा है. 

सुकन्या समृद्धि योजना
सुकन्या समृद्धि योजना में 10 वर्ष से कम उम्र की बालिका का खाता उसके माता पिता द्वारा खोला जा सकता है. इसमें आप मात्र 250 रुपये के निवेश से खाता खुलवा सकते है. आप किसी भी बैंक या डाकघर में खाता खुलवा सकते है. इसमें आपको 7.6 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है. इस स्कीम में भी आपको टैक्स छूट का फायदा मिलता है. 

एसबीआई टैक्स सेविंग्स स्कीम
इन स्कीमों के अलावा एसबीआई की तरफ से टैक्स सेविंग्स की सुविधा भी मिलती है, जिसमें पैसा लगाकर आप टैक्स को बचा सकते हैं और मोटा फायदा पा सकते हैं. 

चेक करें ऑफिशियल लिंक 
इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट https://bank.sbi/web/personal-banking/investments-deposits/govt-schemes पर विजिट कर सकते हैं. यहां पर आपको सभी जानकारी मिल जाएगी. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं​

Trending news