एसबीआई प्रमुख अरुंधति भट्टाचार्य को मिल सकता है सेवा विस्तार

सरकार भारतीय स्टेट बैंक :एसबीआई: की प्रमुख अरुंधति भट्टाचार्य को एक साल का सेवा विस्तार देने पर विचार कर रही है। एसबीआई के सहयोगी बैंकों के उसमें विलय के प्रस्ताव के बीच भट्टाचार्य को विस्तार मिल सकता है।सूत्रों ने कहा, ‘जब एकीकरण की प्रक्रिया चल रही है, ऐसे में निरंतरता बनाए रखने की जरूरत है।’

एसबीआई प्रमुख अरुंधति भट्टाचार्य को मिल सकता है सेवा विस्तार

नयी दिल्ली: सरकार भारतीय स्टेट बैंक :एसबीआई: की प्रमुख अरुंधति भट्टाचार्य को एक साल का सेवा विस्तार देने पर विचार कर रही है। एसबीआई के सहयोगी बैंकों के उसमें विलय के प्रस्ताव के बीच भट्टाचार्य को विस्तार मिल सकता है।सूत्रों ने कहा, ‘जब एकीकरण की प्रक्रिया चल रही है, ऐसे में निरंतरता बनाए रखने की जरूरत है।’

सूत्रों ने बताया कि सरकार एसबीआई की मौजूदा चेयरपर्सन को एक साल का विस्तार देने के प्रस्ताव पर विचार कर रही है। भट्टाचार्य का तीन साल का कार्यकाल इस माह के अंत में पूरा हो रहा है। सरकार को विस्तार के मुद्दे पर बैंक बोर्ड ब्यूरो :बीबीबी: के विचार भी मिले हैं। सूत्रों ने बताया कि इस बारे में आदेश अगले कुछ दिन में जारी किया जा सकता है।

इससे पहले इसी साल कैबिनेट एसबीआई के सहयोगी बैंकों और भारतीय महिला बैंक के उसमें विलय के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। एसबीआई के सहयोगी बैंकों में स्टेट बैंक आफ बीकानेर एंड जयपुर, स्टेट बैंक आफ त्रावणकोर, स्टेट बैंक आफ पटियाला, स्टेट बैंक आफ मैसूर तथा स्टेट बैंक आफ हैदराबाद शामिल हैं। इनमें से स्टेट बैंक आफ बीकानेर एंड जयपुर, स्टेट बैंक आफ मैसूर तथा स्टेट बैंक आफ त्रावणकोर सूचीबद्ध हैं।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.