SBI के करोड़ों ग्राहकों को लगा तगड़ा झटका! 1 दिसंबर से ट्रांजैक्शन होगा महंगा, जानिए कितने बढ़े चार्ज
Advertisement

SBI के करोड़ों ग्राहकों को लगा तगड़ा झटका! 1 दिसंबर से ट्रांजैक्शन होगा महंगा, जानिए कितने बढ़े चार्ज

SBI Credit Card: अगर आप एसबीआई क्रेडिट कार्ड के यूजर्स हैं तो आपके लिए झटके वाली खबर है. दरअसल, अब एसबीआई के क्रेडिट कार्ड के जरिए किए जाने वाले ईएमआई ट्रांजैक्शन के लिए अब आपको ज्यादा पैसे चुकाने होंगे. 

 

SBI Credit Card

नई दिल्ली: एसबीआई ग्राहकों के लिए काम की खबर है. अगर आप एसबीआई क्रेडिट कार्ड (SBI Credit Card) यूज करते हैं तो आपको इस खबर से झटका लग सकता है. अब अब एसबीआई कार्ड से शॉपिंग करना मुश्किल हो सकता है. दरअसल, अब एसबीआई क्रेडिट कार्ड के जरिए किए जाने वाले ईएमआई ट्रांजैक्शन के लिए अब आपको ज्यादा पैसे चुकाने होंगे.

  1. SBI क्रेडिट कार्ड के यूजर्स को झटका
  2. अब ग्राहकों को चुकाने होंगे ज्यादा पैसे 
  3. 1 दिसंबर से EMI ट्रांजैक्शन करना होगा महंगा

एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (SBICPSL) ने यह घोषणा की है कि ईएमआई ट्रांजैक्शन के लिए अब कार्डधारक को 99 रुपये की प्रोसेसिंग फीस और उस पर टैक्स चुकाना होगा. यह नया नियम 1 दिसंबर 2021 से लागू होगा.

देना होगा अन्य प्रोसिसिंग चार्ज

एसबीआई अपने करोड़ों ग्राहकों से एसबीआईसीपीएसएल रिटेल आउटलेट्स और अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर किए गए सभी ईएमआई ट्रांजैक्शन के लिए प्रोसेसिंग फीस चार्ज करेगी. ये फीस खरीदारी को ईएमआई में बदलने पर लगने वाले इंटरेस्ट चार्ज के एक्स्ट्रा हैं. कंपनी ने अपने ग्राहकों को ईमेल द्वारा नए चार्ज के बारे में जानकारी दी है.

ये भी पढ़ें- हवाई यात्रा हुई आसान! 32 नई डोमेस्टिक फ्लाइट शुरू, फटाफट करें टिकट बुक; यहां देखें रूट लिस्ट और किराया

कब दी जाएगी जानकारी

प्रोसिसिंग चार्ज ईएमआई में परिवर्तित ट्रांजैक्शन पर लागू होते हैं. आपको बता दें कि अब नए नियम के अनुसार, 1 दिसंबर से पहले किए गए किसी भी ट्रांजैक्शन पर इस प्रोसिसिंग चार्ज से छूट दी जाएगी. कंपनी रिटेल आउटलेट पर खरीदारी करते समय चार्ज स्लिप के माध्यम से कार्डधारकों को ईएमआई ट्रांजैक्शन पर प्रोसिसिंग चार्ज के बारे में बताएगी.

इस विषय में ऑनलाइन ईएमआई ट्रांजैक्शन के लिए कंपनी पेमेंट पेज पर प्रोसिसिंग चार्ज के बारे में जानकारी देगी. अगर आपका ईएमआई ट्रांजैक्शन कैंसिल हो जाता है तो प्रोसेसिंग फीस वापस कर दी जाएगी. हालांकि, प्री-क्लोजर की स्थिति में इसे वापस नहीं किया जाएगा. इतना ही नहीं, ईएमआई में कंवर्टेड ट्रांजैक्शन के लिए रिवॉर्ड पॉइंट लागू नहीं होंगे.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news