close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

SBI के करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, 1 नवंबर से बदल जाएगा यह नियम

अगर आपका खाता भी भारतीय स्टेट बैंक यानी SBI में है तो यह खबर जरूर पढ़ लीजिए. एसबीआई ने अपनी ब्याज दरों में कमी करने का ऐलान किया है. बैंक ने अपनी फिक्स्ड डिपोजिट (Fixed Deposit interest rates) और दूसरी जमा दरों (Savings account) में कमी की है.

SBI के करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, 1 नवंबर से बदल जाएगा यह नियम

नई दिल्ली : अगर आपका खाता भी भारतीय स्टेट बैंक यानी SBI में है तो यह खबर जरूर पढ़ लीजिए. एसबीआई ने अपनी ब्याज दरों में कमी करने का ऐलान किया है. बैंक ने अपनी फिक्स्ड डिपोजिट (Fixed Deposit interest rates) और दूसरी जमा दरों (Savings account) में कमी की है. बैंक की नई ब्याज दरों के तहत अब 01 लाख रुपये के बैंक डिपोजिट पर 3.50 फीसदी की बजाय 3.25 फीसदी ब्याज मिलेगा. SBI की नई ब्याज दरें 1 नवंबर 2019 से लागू होने जा रही हैं. बैंक की तरफ से यह बदलाव किए जाने के बाद इसका सीधा असर आपकी बचत पर पड़ेगा.

SBI की नई ब्याज दरें
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने बैंक डिपोजिट, टर्म डिपोजिट और बल्क डिपोजिट पर ब्याज दरों में 10 बेसिस प्वाइंट और 30 बेसिस प्वाइंट की कटौती की है. ये नई दर एक से दो साल तक के टर्म डिपोजिट पर लागू होंगी. ये नई दरें 10 अक्टूबर से लागू कर दी गई हैं.

FD पर भी घटा ब्याज
FD पर ब्याज दरें घटाने के अलावा SBI ने वित्त वर्ष 2019-20 में छठ बार MCLR को घटा दिया है. MCLR में कमी के चलते SBI का होम लोन, कार लोन, पर्सनल लोन सहित बाकी हर तरह का कर्ज सस्ता हो जाएगा. नई दरों के मुताबिक MCLR दर 10 अक्टूबर से 8.05 फीसदी होगी. एसबीआई ने ब्याज दरों में 10 बेसिस प्वाइंट की कटौती की है.

RBI के बाद SBI ने लिया फैसला
SBI की लोन पर नई ब्याज दरें 8.15 से घटकर 8.05 फीसदी हो गई है. ये नई दरें 10 अक्टूबर से लागू हो चुकी है. एसबीआई ने RBI के रेपो रेट घटाने के बाद ब्याज दरों में कमी की है. आबीआई ने रेपो रेट में 25 बेसिस प्वाइंट की कटौती की जिसके बाद रेपो रेट 5.40 फीसदी से घटकर 5.15 फीसदी हो गई है.