close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

SBI ने इंटरेस्ट रेट घटाया, 0.15% सस्ता हुआ होम लोन

SBI द्वारा इंटरेस्ट कट का ऐलान करने के बाद एक साल के लिए MCLR आधारित लोन पर इंटरेस्ट घटकर 8.25 फीसदी हो गया है. पहले यह 8.40 फीसदी था. 

SBI ने इंटरेस्ट रेट घटाया, 0.15% सस्ता हुआ होम लोन
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: रिजर्व बैंक के रेट कट के ऐलान के साथ ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने इंटरेस्ट रेट कट का ऐलान किया है. SBI ने MCLR आधारित सभी अवधि के लोन पर इंटरेस्ट रेट में 15 बेसिस प्वाइंट्स की कटौती की है. नई ब्याज दर 10 अगस्त से लागू होगी.

SBI द्वारा इंटरेस्ट कट का ऐलान करने के बाद एक साल के लिए MCLR आधारित लोन पर इंटरेस्ट घटकर 8.25 फीसदी हो गया है. पहले यह 8.40 फीसदी था. बता दें, 1 जुलाई से SBI ने होम लोन को सीधा रेपो रेट से जोड़ दिया है. मतलब, रेपो रेट कम होते ही होम लोन पर इंटरेस्ट रेट घट जाएगा. स्टेट बैंक ने मार्च में घोषणा की थी कि 1 मई से बचत खाता जमा और अल्पावधि कर्ज की दरों को रिजर्व बैंक की रेपो दर से जोड़ा जाएगा.

इससे पहले जुलाई में SBI ने MCLR में 5 प्वाइंट्स की कटौती की थी. इस कटौती के बाद होम लोन, कार लोन और दूसरे तरह के सभी लोन सस्ते हो गए. बैंक ने सभी टेनर्स के लोन के लिए ब्याज दर में कटौती की है. इस कटौती के बाद एक साल के लिए लोन पर ब्याज दर 8.45 प्रतिशत प्रतिवर्ष से घटकर 8.40 प्रतिशत प्रतिवर्ष हो गई थी.

RBI ने की रेपो रेट में 35 प्वाइंट्स की कटौती, जल्द सस्ते होंगे लोन और EMI

बता दें, रिजर्व बैंक ने आज रेपो रेट और रिवर्स रेपो रेट में 35 बेसिस प्वाइंट्स की कटौती की है. रेपो रेट 5.75 फीसदी से घटाकर 5.40 फीसदी और रिवर्स रेपो रेट 5.50 फीसदी से घटाकर 5.15 फीसदी कर दिया है.