SBI ने घटाई होन लोन पर ब्याज दर, ICICI बैंक की ओवरड्राफ्ट पेशकश
Advertisement

SBI ने घटाई होन लोन पर ब्याज दर, ICICI बैंक की ओवरड्राफ्ट पेशकश

त्यौहारी मौसम की मांग को भुनाने के लिये भारतीय स्टेट बैंक और आईसीआईसीआई बैंक सहित कई बैंकों ने ब्याज दरों में कमी सहित ग्राहकों को कई तरह के लाभ देने की पेशकश की है। कई बैंकों ने ऋण आवेदनों पर प्रसंस्करण शुल्क समाप्त करने और ओवरड्राफ्ट सुविधा देने की भी पेशकश की है।

SBI ने घटाई होन लोन पर ब्याज दर, ICICI बैंक की ओवरड्राफ्ट पेशकश

नयी दिल्ली: त्यौहारी मौसम की मांग को भुनाने के लिये भारतीय स्टेट बैंक और आईसीआईसीआई बैंक सहित कई बैंकों ने ब्याज दरों में कमी सहित ग्राहकों को कई तरह के लाभ देने की पेशकश की है। कई बैंकों ने ऋण आवेदनों पर प्रसंस्करण शुल्क समाप्त करने और ओवरड्राफ्ट सुविधा देने की भी पेशकश की है।

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने 75 लाख रुपये तक आवास ऋण पर ब्याज दर में 0.15 प्रतिशत और कमी की है। निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक ने आवास ऋण के साथ ही ओवरड्राफ्ट सुविधा की भी पेशकश की है। स्टेट बैंक ने एक वक्तव्य जारी कर कहा है कि बैंक का आवास रिण इस समय बाजार में सबसे सस्ता है। यह घर खरीदने वाले नये ग्राहकों को और जिन लोगों ने दूसरे बैंकों से आवास ऋण लिया है उन्हें स्टेट बैंक में अपना आवास ऋण स्थानांतरित करने का सबसे बेहतर अवसर उपलब्ध कराता है।

स्टेट बैंक का आवास ऋण 9.15 प्रतिशत पर उपलब्ध होगा जबकि महिलाओं को आवास ऋण 9.10 प्रतिशत की दर पर मिलेगा। आईसीआईसीआई बैंक ने उसके साथ खाता रखने वाले वेतनभोगी तबके को उनकी संपत्ति की गारंटी पर पांच लाख रपये से लेकर एक करोड़ रुपये तक का कर्ज देने की पेशकश की है। बैंक ने कहा है कि उसकी ‘आईसीआईसीआई बैंक होम ओवरड्राफ्ट’ सुविधा से सावधिक रिण के साथ साथ ओवरड्राफ्ट की सुविधा भी उपलब्ध होगी।

Trending news