SBI ने होम लोन सस्ता किया, 6 साल में सबसे कम
Advertisement

SBI ने होम लोन सस्ता किया, 6 साल में सबसे कम

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने दिवाली के मौके पर होम लोन रेट में भारी कटौती की है। होम लोन रेट छह सालों में सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है। कटौती के बाद एसबीआई का होम लोन 9.1 फीसदी हो गया है। ये कटौती त्यौहारी स्कीम के तहत की है। लिहाजा इस स्कीम के बाद उपभोक्ताओं को कर्ज के रुप में लिए गए धन पर कम ईएमआई चुकानी होगी।

SBI ने होम लोन सस्ता किया, 6 साल में सबसे कम

नई दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने दिवाली के मौके पर होम लोन रेट में भारी कटौती की है। होम लोन रेट छह सालों में सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है। कटौती के बाद एसबीआई का होम लोन 9.1 फीसदी हो गया है। ये कटौती त्यौहारी स्कीम के तहत की है। लिहाजा इस स्कीम के बाद उपभोक्ताओं को कर्ज के रुप में लिए गए धन पर कम ईएमआई चुकानी होगी।

इस फेस्टिव स्कीम के तहत महिलाओं के लिए होम लोन 9.1 फीसदी की दर से मिलेगा, जबकि अन्य सभी लोगों को होम लोन 9.15 फीसदी पर मिलेगा। इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक के होम लोन की दर 9.25 फीसदी है।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक होम लोन में की गई इस कटौती से 50 लाख के होम लोन पर हर महीने 542 रुपए कम ईएमआई देनी होगी। मार्च से लेकर अब तक ईएमआई में करीब 1500 रुपए की कटौती हो चुकी है।
 

Trending news