SBI के खाते वालों के लिए अच्छी खबर, अब पहले से ज्यादा मिलेगा ब्याज
Advertisement

SBI के खाते वालों के लिए अच्छी खबर, अब पहले से ज्यादा मिलेगा ब्याज

अगर आपका अकाउंट भी एसबीआई में है तो यह खबर आपके लिए है. एसबीआई के नए फैसले का फायदा बैंक के करोड़ों ग्राहकों को मिलेगा. दरअसल एसबीआई ने फिक्सड डिपॉजिट (FD) पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है.

SBI के खाते वालों के लिए अच्छी खबर, अब पहले से ज्यादा मिलेगा ब्याज

नई दिल्ली : अगर आपका अकाउंट भी एसबीआई में है तो यह खबर आपके लिए है. एसबीआई के नए फैसले का फायदा बैंक के करोड़ों ग्राहकों को मिलेगा. दरअसल एसबीआई ने फिक्सड डिपॉजिट (FD) पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. एक करोड़ रुपये से कम का फिक्सड डिपॉजिट करने पर पहले से ज्यादा ब्याज मिलेगा. यह बदलाव 28 मई 2018 से प्रभावी होगा. बैंक की तरफ से 0.5 बेसिस प्वाइंट से लेकर 25 बेसिस प्वाइंट कतक की बढ़ोतरी की गई है. अलग-अलग समय सीमा के हिसाब से ब्याज में अलग-अलग बढ़ोतरी की गई है.

सबसे कम रेट 5.75 प्रतिशत
इसका मतलब यह हुआ कि अगर आप फिक्सड डिपॉजिट करने का प्लान कर रहे हैं तो आपको अलग-अलग समय सीमा पर मिलने वाले ब्याज को जानने के बाद ही निर्णय लेना होगा. एसबीआई में सबसे कम समय के लिए 7 दिन से लेकर 45 दिन तक के लिए फिक्सड डिपॉजिट किया जा सकता है. इस दौरान आपको 5.75 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा. वहीं पांच साल या इससे ज्यादा 10 साल तक के लिए एफडी करने पर 6.75 प्रतिशत का ब्याज मिलता है.

इसमें होगा सबसे ज्यादा फायदा
अगर आप एक साल से ज्यादा और दो साल से कम के लिए एफडी करते हैं तो आपको 6.65 प्रतिशत के आधार पर ब्याज मिलेगा. यह पहले के मुकाबले 25 बेसिस प्वाइंट ज्यादा है. पहले इस अवधि में 6.40 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलता था. इसी तरह दो साल से ज्यादा और तीन साल से कम के लिए एफडी करने पर भी 6.65 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा. पहले यह 6.60 प्रतिशत था.

fallback

सीनियर सिटीजन को अब 2 से 3 साल की एफडी पर 7.15 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा. 3 साल से 5 साल की एफडी और 5 साल से 10 साल की एफडी पर ब्याज में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. आपको बता दें कि इससे पहले अप्रैल में एचडीएफसी बैंक ने भी फिक्सड डिपॉजिट की दर में बढ़ोतरी की थी. एक साल से ज्यादा की एफडी पर एचडीएफसी 7.35 प्रतिशत का ब्याज दे रहा है.

Trending news