SBI Share: निवेशकों के लिए जरूरी खबर! 673 पर जा सकता है SBI का सस्ता शेयर, आगे देगा छप्परफाड़ रिटर्न
Advertisement

SBI Share: निवेशकों के लिए जरूरी खबर! 673 पर जा सकता है SBI का सस्ता शेयर, आगे देगा छप्परफाड़ रिटर्न

SBI Share Price: अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये खबर अपक बेहद काम की है. देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई के शेयर (SBI share price) इस समय BSE पर 447.80 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं. मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि यह शेयर 600 रुपये के पार पहुंच सकता है. आइये जानते हैं लेटेस्ट अपडेट.

 

SBI shares Update

SBI Share Price: अगर आप शेयर बाजार में निवेश कर बंपर मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है. आप देश के सबसे बड़े बैंक यानी भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के शेयरों से अच्छी कमाई कर स्दस्रकते हैं. दरअसल, ब्रोकरेज हाउस इस PSU बैंकिंग स्टॉक (Banking stock) पर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह भी दे रहे हैं. अभी BSE पर एसबीआई के शेयर (SBI share price) 447.80 रुपये पर करोबार कर रहे हैं. और एक्सपर्ट्स बता रहे हैं कि यह शेयर 600 रुपये के पार जा सकता है.

क्या कह रहे हैं एक्सपर्ट?

गौरतलब है कि एसबीआई का शेयर 21 जून, 2021 को 400.50 रुपये के साथ 52-सप्ताह के निचले स्तर था, जबकि 7 फरवरी, 2022 को 549 रुपये के साथ 52-सप्ताह के हाई लेवल पर पहुंच गया था. इस हिसाब से इस समय यह स्टॉक अपने 52-सप्ताह के उच्च स्तर से 18.50% नीचे कारोबार कर रहा है. इसी के साथ आपको बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक के लिए नवीनतम आरएसआई स्तर 36.30 है, जिससे यह साफ है कि इस स्टॉक में न ज्यादा खरीदारी हुई है न ज्यादा बिकवाली. यानी इस शेयर में निवेशकों का इंटरेस्ट आज भी बना हुआ है.

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को मिलने वाला है Triple Bonanza! सैलरी में होगी बंपर बढ़ोतरी, जानिए सबसे बड़ा अपडेट

कितना है SBI का शेयर टारगेट?

अब बात करते हैं एसबीआई के शेयर टार्गेट की. SBI के शेयर में एक्सपर्ट्स निवेश की सलाह दे रहे हैं. अलग-अलग ब्रोकरेज कंपनियां भी एसबीआई के शेयरों पर बुलिश हैं. मोतीलाल ओसवाल ने इसके लिए 600 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है, यानी इस स्टॉक में मौजूदा स्तर से 35% की वृद्धि हो सकती है.

वहीं, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने इस स्टॉक के लिए 673 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है, यानी स्टॉक की मौजूदा शेयर की कीमत से 50% बढने की संभावना है. इस हिसाब से ब्रोकरेज हाउस की मानें तो एसबीआई के शेयर में आगे बड़ी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

Trending news