जल्द 25000 रुपये की सीमा का कार्ड लॉन्च करेगा SBI
Advertisement

जल्द 25000 रुपये की सीमा का कार्ड लॉन्च करेगा SBI

नकदी संकट की वजह से पैदा हुए अवसर का लाभ उठाने को एसबीआई कार्ड्स जल्द समाज के कमजोर तबके के लोगों के लिए 25,000 रुपये की सीमा या लिमिट वाला कार्ड लॉन्च करेगा। कंपनी के एक टॉप अधिकारी ने कहा कि इस तरह के लोगों के पास भुगतान करने की क्षमता तो होती है लेकिन उनके पास कार्ड नहीं होता।

जल्द 25000 रुपये की सीमा का कार्ड लॉन्च करेगा SBI

नयी दिल्ली: नकदी संकट की वजह से पैदा हुए अवसर का लाभ उठाने को एसबीआई कार्ड्स जल्द समाज के कमजोर तबके के लोगों के लिए 25,000 रुपये की सीमा या लिमिट वाला कार्ड लॉन्च करेगा। कंपनी के एक टॉप अधिकारी ने कहा कि इस तरह के लोगों के पास भुगतान करने की क्षमता तो होती है लेकिन उनके पास कार्ड नहीं होता।

एसबीआई कार्डस एंड पेमेंट सर्विसेज (एसबीआई कार्डस) के मुख्य कार्यकारी विजय जसूजा ने कहा, ‘समाज के ऐसे तबके जिनके पास क्रेडिट कार्ड लेने की क्षमता नहीं है, लेकिन हमारी समझ के अनुसार आज सभी बैंक खातों में पैसा है। ऐसे लोगों का यदि क्रेडिट इतिहास नहीं है तो भी हम उन्हें संरक्षित कार्ड दे सकते हैं। ऐसे में 25,000 रुपये सीमा का क्रेडिट कार्ड किसी को भी बैंक जमा की सिक्योरिटी पर दिया जा सकता है।’ जसूजा ने कहा कि समस्या यह नहीं है कि इन लोगों के पास खर्च करने के लिए पैसा नहीं है। बल्कि उनके पास कार्ड नहीं है। एसबीआई कार्डस उन्हें दो-तीन महीने में कार्ड उपलब्ध कराएगी।

सरकार की नोटबंदी की घोषणा के बाद एसबीआई कार्ड्स का कार्ड इस्तेमाल बढ़ा है। कंपनी को ग्राहकों की संख्या में 20 से 25 प्रतिशत बढ़ोतरी की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि इस कदम के बाद लेनदेन तथा संख्या दोनों के हिसाब से कार्ड का इस्तेमाल बढ़ा है। हमारी योजना एक साल में कार्ड की संख्या में 9-10 लाख वृद्धि की है। लेकिन इस बदलाव के बाद हम कम से कम 20 से 25 अतिरिक्त ग्राहकों की उम्मीद कर रहे हैं।

Trending news