ब्‍याज दरों को लेकर उचित पहल करेंगे: एसबीआई

देश के सबसे बड़े ऋणदाता स्टेट बैंक आफ इंडिया ने बुधवार को रिजर्व बैंक द्वारा मुख्य दरों में आश्चर्यजनक तौर पर कटौती का स्वागत किया और वायदा किया कि अपनी ब्याज दर के संबंध में उचित पहल करेगा।

ब्‍याज दरों को लेकर उचित पहल करेंगे: एसबीआई

मुंबई : देश के सबसे बड़े ऋणदाता स्टेट बैंक आफ इंडिया ने बुधवार को रिजर्व बैंक द्वारा मुख्य दरों में आश्चर्यजनक तौर पर कटौती का स्वागत किया और वायदा किया कि अपनी ब्याज दर के संबंध में उचित पहल करेगा।

एसबीआई की अध्यक्ष अरंधती भट्टाचार्य ने एक बयान में कहा कि हम आरबीआई द्वारा रेपो दर में कटौती का स्वागत करते हैं। हमारा बैंक हर परिस्थिति पर विचार कर आधार दर में कटौती के संबंध में उचित पहल करेगा। उन्होंने कहा कि सरकार की अच्छी गुणवत्ता वाले राजकोषीय पुनर्गठन की प्रतिबद्धता और आरबीआई तथा सरकार के बीच मुद्रास्फीति को आधार बनाने से यह सुनिश्चित होगा कि मुद्रास्फीति कम रहे। उन्होंने कहा कि इससे बैंकों को निर्णय लेने में मदद मिलेगी।

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक आफ महाराष्ट्र के कार्यकारी निदेशक आरके गुप्ता ने कहा कि मुख्य दरों में कटौती से स्पष्ट है कि केंद्रीय बैंक अच्छी गुणवत्ता वाले राजकोषीय पुनर्गठन के प्रति आश्वस्त है और वृद्धि के प्रति सकारात्मक है।