close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

SC ने CBI के नए डायरेक्टर को 2जी मामलों की जांच का प्रभार लेने की दी अनुमति

उच्चतम न्यायालय ने केन्द्रीय जांच ब्यूरो के नये निदेशक अनिल कुमार सिन्हा को 2जी स्पेक्ट्रम प्रकरण के मामलों की जांच और अभियोजना का प्रभार लेने की आज अनुमति दी। न्यायालय ने तीन सप्ताह पहले जांच ब्यूरो में उनके पूर्ववर्ती रंजीत सिन्हा को कुछ आरोपियों को संरक्षण देने के आरोपों के बीच इस मामले में जांच से हटा दिया था।

SC ने CBI के नए डायरेक्टर को 2जी मामलों की जांच का प्रभार लेने की दी अनुमति

नई दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने केन्द्रीय जांच ब्यूरो के नये निदेशक अनिल कुमार सिन्हा को 2जी स्पेक्ट्रम प्रकरण के मामलों की जांच और अभियोजना का प्रभार लेने की आज अनुमति दी। न्यायालय ने तीन सप्ताह पहले जांच ब्यूरो में उनके पूर्ववर्ती रंजीत सिन्हा को कुछ आरोपियों को संरक्षण देने के आरोपों के बीच इस मामले में जांच से हटा दिया था।

प्रधान न्यायाधीश एच एल दत्तू की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने जांच ब्यूरो की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता के के वेणुगोपाल का यह अनुरोध स्वीकार कर लिया कि एजेन्सी के नये मुखिया को 2जी मामलों की जांच का काम देखने की अनुमति दी जाये।

न्यायाधीशों ने कहा, हमें जांच ब्यूरो की ओर से के के वेणुगोपाल ने सूचित किया है कि अनिल कुमार सिन्हा को सीबीआई का नया निदेशक नियुक्त किया गया है। इस घटनाक्रम के मद्देनजर हम उन्हें इस मामले की जांच अपने हाथ में लेने की अनुमति देते हैं। इससे पहले, न्यायालय ने जांच ब्यूरो के तत्कालीन निदेशक रंजीत सिन्हा को 2जी मामलों से अलग कर दिया था। न्यायालय ने कहा था कि कुछ आरोपियों को संरक्षण देने के बारे में उनके खिलाफ लगाये गये आरोप पहली नजर में विश्वासनीय लगते हैं।

न्यायालय ने 20 नवंबर को अपने संक्षिप्त आदेश में निदेशक रंजीत सिन्हा को 2जी मामलों की जांच और मुकदमे में हस्तक्षेप नहीं करने का निर्देश दिया था। रंजीत सिन्हा दो दिसंबर को सेवानिवृत्त हुए।