close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विजय माल्या पर SC सख्त, कहा- बैंकों को दें अपनी और परिवार की सारी संपत्तियों का ब्योरा

शराब कारोबारी विजय माल्या को सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया है कि वह भारत और विदेश में अपनी तथा अपने परिजनों की संपत्तियों का ब्योरा एक बंद लिफाफे में बैंकों को प्रदान करें। उच्चतम न्यायालय ने कहा कि बेंगलूर स्थित ऋण वसूली अधिकरण (डीआरटी) के समक्ष बकाये की वसूली से जुड़ी बैंकों की अर्जी पर दो महीने के भीतर फैसला किया जाए।

विजय माल्या पर SC सख्त, कहा- बैंकों को दें अपनी और परिवार की सारी संपत्तियों का ब्योरा

नई दिल्ली: शराब कारोबारी विजय माल्या को सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया है कि वह भारत और विदेश में अपनी तथा अपने परिजनों की संपत्तियों का ब्योरा एक बंद लिफाफे में बैंकों को प्रदान करें। उच्चतम न्यायालय ने कहा कि बेंगलूर स्थित ऋण वसूली अधिकरण (डीआरटी) के समक्ष बकाये की वसूली से जुड़ी बैंकों की अर्जी पर दो महीने के भीतर फैसला किया जाए।

उच्चतम न्यायालय ने माल्या की ओर से किए गए इस ऐतराज को मानने से इनकार कर दिया कि उनकी एनआरआई पत्नी और बच्चों की संपत्तियों के बारे में बैंकों को नहीं बताया जा सकता ।अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने उच्चतम न्यायालय को बताया कि माल्या भारत में न्याय से भागने वाला एक भगोड़ा है ।अटॉर्नी जनरल ने उच्चतम न्यायालय को बताया - माल्या उस धनराशि का खुलासा नहीं करना चाहते जिसे उनकी ओर से जमा करने की संभावना है, ताकि बैंकों की अपनी बकाया राशि का निपटारा करने की अपनी सही भावना को दिखा सकें ।