Zee Rozgar Samachar

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 53 अंक मजबूत

बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज के शुरुआती कारोबार में 53 अंक मजबूत हो गया। रिजर्व बैंक की मौद्रिक समीक्षा से पहले कोषों एवं निवेशकों की ओर से चुनिंदा शेयरों की खरीद बढ़ाये जाने से सूचकांक में तेजी आई।

मुंबई: बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज के शुरुआती कारोबार में 53 अंक मजबूत हो गया। रिजर्व बैंक की मौद्रिक समीक्षा से पहले कोषों एवं निवेशकों की ओर से चुनिंदा शेयरों की खरीद बढ़ाये जाने से सूचकांक में तेजी आई।

बंबई शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांक बीएसई-30 में पिछले दो कारोबारी सत्रों के दौरान 342.28 अंकों की बढ़ोतरी दर्ज की गयी थी, जो आज के शुरुआती कारेाबार में 53.54 अंक अथवा 0.19 फीसद और मजबूत होकर 27,902.53 अंक पर पहुंच गया। इसी प्रकार नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी-50 भी 11.95 अंक अथवा 0.14 फीसद बढ़कर 8,445.35 अंक पर पहुंच गया।

बाजार विश्लेषकों ने बताया कि रिजर्व बैंक की मौद्रिक समीक्षा से पहले कोषों एवं निवेशकों की ओर से सूचना प्रौद्योगिकी, उपभोक्ता सामान, स्वास्थ्य, वाहन, धातु और पूंजीगत सामान क्षेत्र के शेयरों की खरीद बढ़ाये जाने से सूचकांक में तेजी आई।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.