वीकली एक्सपायरी के दिन बाजार शानदार तेजी के साथ बंद, ये रहे आज की तेजी के हीरो

वीकली एक्सपायरी (Weekly Expiry) के दिन आज शेयर बाजार में जबर्दस्त एक्शन के साथ कारोबार हुआ. सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) अपने दिन के उच्चतम स्तर के करीब ही बंद हुए हैं. निफ्टी 171 अंक चढ़कर 11449 पर बंद हुआ है, इंट्रा डे में निफ्टी ने 11464 का लेवल भी छुआ था.

वीकली एक्सपायरी के दिन बाजार शानदार तेजी के साथ बंद, ये रहे आज की तेजी के हीरो

नई दिल्ली: वीकली एक्सपायरी (Weekly Expiry) के दिन आज शेयर बाजार में जबर्दस्त एक्शन के साथ कारोबार हुआ. सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) अपने दिन के उच्चतम स्तर के करीब ही बंद हुए हैं. निफ्टी 171 अंक चढ़कर 11449 पर बंद हुआ है, इंट्रा डे में निफ्टी ने 11464 का लेवल भी छुआ था. निफ्टी बैंक में भी जोरदार तेजी रही. इंट्रा डे में निफ्टी बैंक 22678 की ऊंचाई तक पहुंचा. अंत में निफ्टी बैंक 199 अंकों की मजबूती के साथ बंद हुआ है. सेंसेक्स (Sensex) में 646 अंकों की तेजी रही ये 38,840 के स्तर पर बंद हुआ. 

मिडकैप शेयरों में आज जमकर खरीदारी का रूझान दिखा, मिडकैप इंडेक्स 203 अंक चढ़कर 16,653 पर बंद हुआ है. आज सेंसेक्स के 30 में से 21 शेयरों में खरीदारी रही, जबकि निफ्टी के 50 में से 32 शेयरों में खरीदारी रही. बैंक निफ्टी के 12 में से 9 शेयरों में तेजी दिखी. आज रिलायंस इंडस्ट्रीज बाजार की इस रैली का हीरो रहा. आज सेक्टोरल इंडेक्स (Sectoral Indices) की बात करें तो मेटल और फार्मा को छोड़कर बाकी सभी में तेजी का रुख रहा. ऑटो, FMCG, IT और रियल्टी शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली है. 

निफ्टी में चढ़ने वाले
रिलायंस, BPCL, एशियन पेंट्स, IOC, एक्सिस बैंक, ग्रासिम, HDFC लाइफ, इंडसइंड बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, टाटा मोटर्स, बजाज फाइनेंस, SBI, श्री सीमेंट, पावरग्रिड, ONGC, L&T, हीरो मोटोकॉर्प, इंफोसिस, ICICI बैंक, विप्रो. 

निफ्टी में गिरने वाले 
भारती इंफ्राटेल, हिंडाल्को, टाटा स्टील, डॉ. रेड्डीज, भारती एयरटेल, अडानी पोर्ट्स, UPL, सनफार्मा, HDFC बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, टाइटन, ब्रिटानिया, टेक महिंद्रा, कोल इंडिया, आयशर मोटर्स

बैंकिंग शेयरों में तेजी
IDFC फर्स्ट, एक्सिस बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, इंडसइंड बैंक, RBL बैंक, SBI, PNB, बंधन बैंक, ICICI बैंक 

ऑटो शेयरों ने पकड़ी रफ्तार
टाटा मोटर्स, मदरसन सूमी, हीरो मोटोकॉर्प, अशोक लेलैंड, बॉश, MRF, एक्साइड
 
IT शेयरों में खरीदारी
नौकरी डॉट कॉम, इंफोसिस, विप्रो, माइंडट्री, एम्फैसिस

तेल गैस शेयरों में मजबूती
रिलायंस इंडस्ट्रीज, BPCL, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, IOC, ONGC

मेटल शेयर पिघले
हिंडाल्को, NMDC, टाटा स्टील, SAIL, JSW स्टील, कोल इंडिया,  

ये भी पढ़िए: होम लोन पर बचा सकते हैं सालाना 5 लाख रुपये तक टैक्स, समझिए कैसे

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.