ऊपरी स्तर से सेंसेक्स और निफ्टी में बिकवाली, PNB 6 फीसदी टूटा

कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन ग्लोबल मार्केट से मिले संकेतों के दम पर भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई. हालांकि, बैंकिंग शेयरों में हावी बिकवाली के चलते बाजार ऊपरी स्तर से फिसल गए. 

ऊपरी स्तर से सेंसेक्स और निफ्टी में बिकवाली, PNB 6 फीसदी टूटा
शेयर बाजार में गिरावट गहराती नजर आ रही है.

नई दिल्ली: कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन ग्लोबल मार्केट से मिले संकेतों के दम पर भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई. हालांकि, बैंकिंग शेयरों में हावी बिकवाली के चलते बाजार ऊपरी स्तर से फिसल गए. फिलहाल, निफ्टी ऊपरी स्तर से फिसल कर 8 प्वाइंट की गिरावट के साथ 10574 पर कारोबार कर रहा है. वहीं, सेंसेक्स 20 अंक की गिरावट के साथ 34426 के स्तर पर है. हालांकि, शुरुआत में सेंसेक्स 100 अंक की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था. 

फिर टूटा पीएनबी
पंजाब नेशनल बैंक का शेयर मंगलवार को 6 फीसदी से ज्यादा टूट गया है. पीएनबी के शेयर में यह बिकवाली देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले का साइज और बढ़ने की खबर के बाद आई है. आपको बता दें कि एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बैंक ने यह कहा कि अनाधिकृत लेन देन की रकम करीब 1300 करोड़ रुपए और बढ़ सकती है. 

अमेरिकी बाजारों में तेजी
सोमवार को अमेरिकी शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल देखने को मिला. डाओ जोंस 399 अंक की बढ़त के साथ 25709 बंद हुआ. वहीं नैस्डेक और एसएंडपी में भी 1 फीसद से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली. इसे देखते हुए भारतीय शेयर बाजार में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है. हालांकि, फिलहाल बाजार में गिरावट गहरा रही है.