Article 370 इफेक्ट: Sensex उछाल के साथ बंद, J&K बैंक के शेयर में 10% की तेजी

बुधवार को मौद्रिक नीति में RBI रेट कट का ऐलान कर सकता है. बाजार पर इसका सकारात्मक असर दिखा और सेंसेक्स 277 अंकों की उछाल के साथ 36976 पर बंद हुआ.

Article 370 इफेक्ट: Sensex उछाल के साथ बंद, J&K बैंक के शेयर में 10% की तेजी
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: उम्मीद है कि रिजर्व बैंक (RBI) लगातार चौथी बार रेट कट का ऐलान कर सकता है. कल मौद्रिक नीति की घोषणा की जाएगी. आर्थिक जगत के जानकारों का मानना है कि एकबार फिर से रेपो रेट में 25 प्वाइंट की कटौती की जा सकती है. वहीं, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंकर्स के साथ-साथ सभी सेक्टर के प्रतिनिधियों से मुलाकात का सिलसिला शुरू किया है. साथ में उन्होंने यह भी कहा कि वह फॉरेन पोर्टफोलियो इंवेस्टर्स (FPIs) के साथ बात करेंगी और लिक्विडिटी आउटफ्लो पर लगाम लगाया जाएगा.

इन तमाम कोशिशों का बाजार पर असर दिखा. सेंसेक्स आज 277 अंकों की उछाल के साथ 36976 पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी भी 85 अंकों की उछाल के साथ 10948 पर बंद हुआ है. बाजार में पिछले कई दिनों से गिरावट का सिलसिला जारी था जिसपर लगाम लगा है.

Article 370 हटाने का इफेक्ट: जम्मू-कश्मीर बैंक बनेगा सरकारी, केंद्र सरकार का होगा नियंत्रण

 

आज खबर आई कि बहुत जल्द जम्मू-कश्मीर बैंक केंद्र सरकार के अधीन होगा. इस खबर के आते ही  बैंक के शेयर में उछाल आया है. आज इस बैंक के शेयर की कीमत में 3.40 रुपये का, करीब 10 फीसदी का उछाल आया है. सोमवार को जम्मू-कश्मीर  बैंक का शेयर 34.05 रुपये पर बंद हुआ था. आज यह 37.45 रुपये पर पहुंच गया. आर्टिकल 370 के प्रभाव की वजह से सुबह जब बाजार खुला तो  शेयर की कीमत घटकर 33.35 पर  पहुंच गई. मतलब, बैंक का शेयर 70 पैसा कमजोर होकर खुला था.