Share Market Today: शेयर बाजार में शानदार तेजी, Sensex फिर 51,000 के पार बंद, इन शेयरों ने मचाया धमाल

भारतीय शेयर बाजार (Indian Share Market) आज बंपर तेजी के साथ बंद हुए हैं, Sensex 25 फरवरी के बाद आज 51,000 के लेवल के ऊपर बंद होने में कामयाब रहा है. Nifty भी 25 फरवरी के बाद 15,000 के ऊपर बंद हुआ है. Sensex और Nifty में सवा दो परसेंट से ज्यादा तेजी रही है.

Share Market Today: शेयर बाजार में शानदार तेजी, Sensex फिर 51,000 के पार बंद, इन शेयरों ने मचाया धमाल
शेयर बाजार में शानदार तेजी

Share Market Today: भारतीय शेयर बाजार (Indian Share Market) आज बंपर तेजी के साथ बंद हुए हैं, Sensex 25 फरवरी के बाद आज 51,000 के लेवल के ऊपर बंद होने में कामयाब रहा है. Nifty भी 25 फरवरी के बाद 15,000 के ऊपर बंद हुआ है. Sensex और Nifty में सवा दो परसेंट से ज्यादा तेजी रही है. आज Sensex की शुरुआत 50,000 के ऊपर हुई, Nifty 15,000 के ऊपर ही खुला. आखिरी घंटों में बाजार में अच्छी खरीदारी देखने को मिली. 

Sensex 51,000 के ऊपर बंद

आज सेंसेक्स 1148 अंकों की तेजी के साथ 51445 पर पर बंद हुआ है, जबकि निफ्टी 326 अंकों की मजबूती के साथ 15,246 पर बंद हुआ है. आज की इस तेजी के हीरो Reliance Ind, HDFC, ICICI Bank, Infosys, HDFC Bank रहे. सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो सिर्फ ऑटो सेक्टर को छोड़कर सभी सेक्टर्स तेजी के साथ बंद हुए हैं. इस हफ्ते सेंसेक्स 1 मार्च से लेकर अबतक 1595 अंक चढ़ चुका है.

ये भी पढ़ें- Post Office खाताधारकों को झटका! कैश निकालने, जमा करने पर अब देना होगा एक्स्ट्रा चार्ज

 

बैंकिंग, मेटल शेयरों ने मचाया धमाल

आज सेंसेक्स के 30 शेयरों में से सिर्फ 3 शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए हैं, जबकि 27 में अच्छी तेजी रही है. निफ्टी के 50 शेयरों में से 43 शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए हैं, 7 में गिरावट रही है. सरकारी बैंक इंडेक्स 3 परसेंट से ज्यादा तेजी के साथ बंद हुए हैं, निजी बैंक भी 2.7 परसेंट चढ़े हैं. इसके अलावा मेटल में 3 परसेंट से ज्यादा की बढ़त रही, IT और फार्मा शेयरों में भी तेजी देखने को मिली है. ऑटो इंडेक्स आधा परसेंट से ज्यादा टूटा है. 

Nifty में चढ़ने वाले

टाटा स्टील के शेयर आज 5 परसेंट से ज्यादा चढ़े हैं, इसके अलावा बजाज फिनसर्व, रिलायंस इंडस्ट्रीज, बजाज फाइनेंस और UPL में 4 परसेंट से ज्यादा की तेजी रही है. HDFC बैंक, हिंडाल्को, ICICI बैंक, JSW स्टील, SBI लाइफ में 3 परसेंट से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है. 

Nifty में गिरने वाले 

निफ्टी में आज सिर्फ 7 शेयरों में गिरावट रही है. हीरो मोटोकॉर्प, मारुति, बजाज ऑटो, महिंद्रा एंड महिंद्रा, BPCL, टाइटन, आयशर मोटर्स गिरकर बंद हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- हवाई यात्रा होगी सस्ती! जिस सर्विस का इस्तेमाल नहीं, उसके लिए चार्ज नहीं, DGCA का निर्देश

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.