बिकवाली दबाव से सेंसेक्स में गिरावट तीसरे दिन भी जारी
Advertisement

बिकवाली दबाव से सेंसेक्स में गिरावट तीसरे दिन भी जारी

यूरोपीय बाजारों से कमजोर रख के बीच बिकवाली दबाव के चलते घरेलू शेयर बाजारों में गिरावट आज लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में जारी रही जहां सेंसेक्स एक महीने के निचले स्तर 28,224 अंक पर बंद हुआ।

मुंबई : यूरोपीय बाजारों से कमजोर रख के बीच बिकवाली दबाव के चलते घरेलू शेयर बाजारों में गिरावट आज लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में जारी रही जहां सेंसेक्स एक महीने के निचले स्तर 28,224 अंक पर बंद हुआ।

अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के प्रत्याशियों के बीच पहली सार्वजनिक बहस में डेमो्रकेट हिलेरी क्लिंटन के अच्छे प्रदर्शन से निवेशकों में उत्साह के बीच शेयर बाजारों की शुरूआत बहुत अच्छी रही। लेकिन तेल उत्पादक देशों की आगामी बैठक को लेकर आशंकाओं ने इस तेजी को जारी नहीं रहने दिया।

इसके अलावा गुरवार को समाप्त होने वाले वायदा व विकल्प सौदों तथा चार अक्तूबर की मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक को लेकर भी बाजार में अनिश्चितता रही। इसका नकारात्मक असर बाजार पर दिखा।

बीएससी के 30 शेयर आधारित सेंसेक्स की शुरआत मजबूत रही। हालांकि अंतिम कारोबारी घंटे में यह दबाव में आ गया और 70.58 अंक की गिरावट दिखाता हुआ 28,223.70 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स बीते दो सत्रों में 478.85 अंक टूटा था। नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 16.65 अंक टूटकर 8706.40 अंक पर बंद हुआ।

जियोजित बीएनपी परिबा फिनांशल सर्विसेज के मुख्य बाजार रणनीतिकार आनंद जेम्स ने कहा, ‘बीते कुछ दिनों में एफआईआई शुद्ध बिकवाल रहे हैं। इसके अलावा एक दिन बाद समाप्त होने वाले वायदा व विकल्प सौदों तथा चार अक्तूबर की मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक को लेकर भी अनिश्चितता का माहौल रहा।’

Trending news