कारोबार के चौथे दिन शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 323 अंक फिसला, निफ्टी ने लगाया 85 अंकों का गोता

गुरुवार को हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन शेयर बाजार में बड़ी गिरावट देखने को मिली. सुबह के वक्त खराब विदेशी संकेतों के बीच भारतीय बाजारों की शुरुआत गिरावट के साथ हुई थी.

कारोबार के चौथे दिन शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 323 अंक फिसला, निफ्टी ने लगाया 85 अंकों का गोता
फाइल फोटो

नई दिल्लीः गुरुवार को हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन शेयर बाजार में बड़ी गिरावट देखने को मिली. सुबह के वक्त खराब विदेशी संकेतों के बीच भारतीय बाजारों की शुरुआत गिरावट के साथ हुई थी. तब सेंसेक्स 145 अंकों की गिरावट के साथ 39150 के ऊपर कारोबार कर रहा था, जबकि निफ्टी में 35 अंकों की नरमी है और ये 11570 के आस-पास ट्रेड कर रहा था. 

दोपहर को सेंसेक्स  323 अंक नीचे 38,979.85 पर और निफ्टी 85.30 अंकों की गिरावट के साथ 11,519.25 पर बंद हुआ. आज सबसे बड़ा उलटफेर आईटीसी में देखने को मिला जो मार्केट कैप के हिसाब से टॉप-10 सूची से बाहर हो गया. लिस्ट में एचसीएल टेक की न्यू इंट्री हुई है. अब एचसीएल टेक दसवीं सबसे बड़ी कंपनी बन गई है. 

निफ्टी में गिरने वाले
हिंडाल्को, टाटा मोटर्स, श्री सीमेंट, बजाज फिन्सर्व, पॉवर ग्रिड,अडाणी पोर्ट्स

निफ्टी में चढ़ने वाले
डॉक्टर रेड्डी, जी लिमिटेड, एचसीएल टेक, इंफोसिस, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, मारुति

सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर
सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें, तो आज आईटी, मीडिया और फार्मा के अतिरिक्त सभी सेक्टर्स लाल निशान पर बंद हुए. इनमें पीएसयू बैंक, फाइनेंस सर्विसेज, बैंक, प्राइवेट बैंक, ऑटो, रियल्टी, एफएमसीजी और मेटल शामिल हैं.

रुपये में दिखी गिरावट
घरेलू शेयर बाजार में कमजोर रुख के चलते रुपया गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 14 पैसे टूटकर 73.66 के स्तर पर बंद हुआ. अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में स्थानीय मुद्रा 73.70 के स्तर पर कमजोर रुख के साथ खुली और अंत में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 73.66 पर बंद हुई, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 14 पैसे की गिरावट को दर्शाता है. रुपया बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 12 पैसे मजबूत होकर 73.52 पर बंद हुआ था.

(इनपुटः PTI-भाषा से)

यह भी पढ़ेंः Happiest Minds के आईपीओ की हुई बंपर लिस्टिंग, निवेशकों को हुआ दोगुने से ज्यादा का फायदा

ये भी देखें---

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.