वैश्विक संकेतों से सेंसेक्स में तेजी, 258 अंक चढ़ा
Advertisement

वैश्विक संकेतों से सेंसेक्स में तेजी, 258 अंक चढ़ा

बंबई शेयर बाजार (बीएसई) में शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन शेयरों में तेजी का रख रहा। शुरुआती कारोबार में बीएसई का बेंचमार्क सेंसेक्स 258 अंक उंचा रहा। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी फिर से 8,800 अंक के स्तर पर पहुंच गया। सकारात्मक वैश्विक संकेतों और विदेशी कोषों तथा कारोबारियों की सतत खरीदारी से बाजार को समर्थन मिला।

मुंबई : बंबई शेयर बाजार (बीएसई) में शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन शेयरों में तेजी का रख रहा। शुरुआती कारोबार में बीएसई का बेंचमार्क सेंसेक्स 258 अंक उंचा रहा। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी फिर से 8,800 अंक के स्तर पर पहुंच गया। सकारात्मक वैश्विक संकेतों और विदेशी कोषों तथा कारोबारियों की सतत खरीदारी से बाजार को समर्थन मिला।

बीएसई का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक आज शुरुआती दौर में 258.59 अंक यानी 0.91 प्रतिशत उंचा रहकर 28,671.48 अंक रहा। आटोमोबाइल, बैंकिंग क्षेत्र के शेयरों की अगुवाई में विभिन्न सूचकांक में तेजी का रुख रहा। एनएसई का निफ्टी 73.65 अंक यानी 0.84 प्रतिशत बढ़कर 8,816.20 अंक पर पहुंच गया। शेयर ब्रोकरों का कहना है कि खरीदारी गतिविधियां बढ़ी हैं। एशियाई बाजारों में भी मजबूती का रख देखा गया है। उधर, अमेरिका में फेडरल रिजर्व की ब्याज दरें बढ़ाने की उम्मीदें कमजोर हुई है। इससे धारणा में सुधार हुआ।

जापान का निक्केई सूचकांक शुरआती कारोबार में 0.39 प्रतिशत बढ़ गया। चीन, हांगकांग, मलेशिया, दक्षिण कोरिया और ताइवान में सार्वजनिक अवकाश होने पर बाजार बंद रहे। अमेरिका का डाउ जोंस औद्योगिक औसत सूचकांक कल 0.99 प्रतिशत उंचा रहकर बंद हुआ।

Trending news