दिल्ली चुनाव के रुझानों से झूमा बाजार, सेंसेक्स में 376 अंकों का उछाल
Advertisement

दिल्ली चुनाव के रुझानों से झूमा बाजार, सेंसेक्स में 376 अंकों का उछाल

सूचकांक 376 अंकों के उछाल के साथ 41,355 पहुंच गया

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनावों में आ रहे रुझानों से सेंसेक्स (Sensex) झूम उठा है. शुरुआती गिरावट के बाद शेयर बाजार में अब उछाल दिख रहा है. मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार (Share Market) तेज बढ़त के साथ खुले। बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 204 अंकों के साथ 41,183 अंकों पर खुला. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का 50 शेयरों का संवेदी सूचकांक निफ्टी 77 अंकों की तेजी के साथ खुला. 

सुबह 10:30 बजे सेंसेक्स संवेदी सूचकांक 376 अंकों के उछाल के साथ 41,355 पहुंच गया. जबकि निफ्टी 115 अंको की बढ़त के साथ 12,147 की उंचाई पर पहुंच गया. 

जो शेयर सबसे शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं उनमें टाटा स्टील, हीरो मोटोकॉर्प, अल्ट्राटेक सीमेंट, आइसीआइसीआई बैंक, मारूति सुजूकी, एक्सिस बैंक, एनटीपीसी, इंड्सइंड बैंक और आईटीसी हैं. इसी तरह निफ्टी में गेल इंडिया, टाटा मोटर्स, जेएसडब्ल्यू स्टील, बजाज फिनकॉर्प, भारती इन्फ्रा काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

जानकारों का कहना है कि दिल्ली चुनाव  (Delhi Assembly Results) के नतीजों के रुझान बाजार में भी दिख रहा है. मौजूदा रूझानों के हिसाब से दिल्ली में आम आदमी पार्टी को लगभग 50 सीटों में बढ़त दिखाई दे रहा है. इसी तरह भारतीय जनता पार्टी को रूझानों के हिसाब से 19 सीटों पर बढ़त हासिल है. कांग्रेस अभी तक किसी भी विधानसभा सीट में जीत का खाता नहीं खोल पाई है. इसके अलावा रुपए के मजबूत रहने और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे की कीमतों में कमी भी शेयर बाजार के इस उछाल का कारण बताया जा रहा है. 

Trending news